Dream Astrology: सपने में देखें होली या रंग तो मिलती है ऐसी खबर, पार्टनर से है सीधा संबंध!
Advertisement
trendingNow11592677

Dream Astrology: सपने में देखें होली या रंग तो मिलती है ऐसी खबर, पार्टनर से है सीधा संबंध!

Holi in Dream Meaning: सपने में देखी गई चीजें या घटनाएं भविष्‍य से जुड़े संकेत देती हैं. इसी तरह सपने में रंग देखने, रंग खेलने या होली खेलने के कुछ खास मतलब होते हैं.

फाइल फोटो

Sapne me Rang khelne ka matlab: हर व्‍यक्ति रात को सोते समय सपने देखता है. कुछ लोगों को कभी-कभार ही सपने आते हैं तो कुछ लोग लगभग रोज ही सपने देखते हैं. ज्‍योतिष में इन सपनों के खास मतलब बताए गए हैं. ये सपने भविष्‍य में होने वाली घटनाओं के इशारे देते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में ऐसे सपनों के शुभ-अशुभ मतलब बताए गए हैं. चूंकि अब होली नजदीक है तो जानते हैं कि सपने में होली खेलने या रंग देखने के क्‍या मतलब हैं. बता दें कि इस साल होली 8 मार्च 2023, बुधवार को खेली जाएगी. वहीं इससे एक दिन पहले 7 मार्च 2023 को फाल्‍गुन पूर्णिमा पर होलिका दहन होगा. 

​सपने में होलिका दहन देखने का मतलब: सपने में होलिका जलते हुए देखें तो इसका बेहद खास मतलब होता है. यह इस बात का इशारा देता है कि आपको जल्‍द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है. साथ ही यदि आपके जीवन में कोई समस्‍या है तो वो जल्‍द ही खत्‍म होने वाली है. 

सपने में होली खेलने का मतलब: सपने में खुद को होली खेलते हुए देखें तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में कोई बड़ी खुशी दस्‍तक देने वाली है. खासतौर पर इसका संबंध आपके रिश्‍तों से होता है. यदि आप सिंगल हैं तो आपको पार्टनर मिल सकता है या विवाह तय हो सकता है. 

सपने में खुद को गुलाबी रंग से होली खेलते देखना: सपने में खुद को गुलाबी रंग से होली खेलते देखना अच्‍छा होता है. यह जीवन में प्रेम बढ़ने का इशारा देता है. 

सपने में लाल रंग देखना: सपने में लाल रंग देखने का मतलब है कि आपको थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है, वरना नुकसान हो सकता है. 

सपने में काला रंग देखना या काले रंग से होली खेलना: सपने में काले रंग का दिखना अच्‍छा नहीं माना जाता है. उस पर खुद को काले रंग से होली खेलते देखना किसी मुसीबत के आने का इशारा है. बेहतर होगा कि ऐसा सपना आने पर संभलकर रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news