Holi ke Upay: होली पर करें ये सरल से 6 छोटे उपाय, स्वास्थ्य होगा अच्छा, मानसिक तनाव से मिलेगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow12161186

Holi ke Upay: होली पर करें ये सरल से 6 छोटे उपाय, स्वास्थ्य होगा अच्छा, मानसिक तनाव से मिलेगी मुक्ति

Holi 2024: होली पर आप छोटे-छोट उपाय कर मन में शांति और घर में खुशहाली ला सकते हैं. इसके अलावा ये उपाय मन, स्वास्थ्य, व्यापार के साथ ही प्रेम और वैवाहिक जीवन को भी पटरी पर लाने में बहुत कारगर और प्रभावशाली हैं.

 

Holi ke Upay: होली पर करें ये सरल से 6 छोटे उपाय, स्वास्थ्य होगा अच्छा, मानसिक तनाव से मिलेगी मुक्ति

Holi 2024: होली पर आप छोटे-छोट उपाय कर मन में शांति और घर में खुशहाली ला सकते हैं. इसके अलावा ये उपाय मन, स्वास्थ्य, व्यापार के साथ ही प्रेम और वैवाहिक जीवन को भी पटरी पर लाने में बहुत कारगर और प्रभावशाली हैं.

 

1. मानसिक शांति के लिए
होली की शाम को गाय के दूध में जल मिलाकर उसमें सफेद फूल डाल कर चंद्रमा को अर्घ्य दें, और उनसे मानसिक शांति की प्रार्थना करें. मन की चिंताएं दूर होगी और परिवार के क्लेश समाप्त होंगे. एक विशेष बात याद रखिएगा की होली के दिन काले रंग के कपड़े न पहने.  

 

2. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के लिए
स्वास्थ्य से जुड़ी हुई समस्या को दूर करने के लिए होली की रात को सफेद वस्त्र धारण कर चंद्रमा की रोशनी मैं बैठे और उनसे स्वास्थ्य ठीक करने की विनती करें. ज्योत्सना स्नान करने से चंद्रमा से जुड़े रोग जल्दी ही ठीक होने लग जाते हैं. 

 

3. डिप्रेशन से छुटकारा
होली का पर्व पूर्णिमा की होती है और पूर्णिमा का संबंध चन्द्रमा से जुड़ा हुआ है, ऐसे में आप महसूस करेंगे कि जब भी पूर्णिमा लगती है तो मां में प्रेम की भावना थोड़ी प्रगाढ़ हो जाती है. यह एक बहुत ही शुभ अवसर है. मां के सानिध्य में रहकर आप अपने डिप्रेशन की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

 

4. व्यापार के लिए
व्यापार में कई दिनों से आपको घाटे का सामना करना पड़ रहा है या मनचाहा मुनाफा नहीं मिल रहा है, तो होलिका दहन वाले दिन किसी बुजुर्ग महिला को सफेद चीजों का दान करें. ऐसा करने से व्यापार में आ रही बाधा जल्दी दूर होती नजर आएगी. 

 

यह भी पढ़ें: Rahu Chandrama Yuti: कुंडली में राहु और चंद्रमा की संगति का ऐसा होता है प्रभाव, सफल वैज्ञानिक बनता है व्यक्ति

5. अच्छी लव लाइफ के लिए

आपकी लव लाइफ अच्छी नहीं चल रही है, तो इस दिन यह उपाय आपको अवश्य ही करें. राधा कृष्ण को गुलाब के फूलों की माला चढ़ानी चाहिए. 

 

6. सुखी दांपत्य जीवन के लिए
वैवाहिक जीवन में खुशियों का संचार हो इसके लिए होलिका दहन वाली रात को चावल की खीर बनाकर भगवान शिव को समर्पित करें. यह खीर प्रसाद के रूप में पति-पत्नी के साथ ही पूरा परिवार को ग्रहण करना चाहिए.  

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news