Budhwar Remedies: बेहद चमत्कारी हैं एक रुपये के सिक्के के ये टोटके, करते ही हो जाओगे मालामाल, आएगा अथाह पैसा!
Advertisement

Budhwar Remedies: बेहद चमत्कारी हैं एक रुपये के सिक्के के ये टोटके, करते ही हो जाओगे मालामाल, आएगा अथाह पैसा!

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन गणेश जी के साथ बुध देवता को भी समर्पित है. इस दिन कुंडली में बुध को मजबूत करने के लिए कई ज्योतिष उपायों का जिक्र किया गया है. शुभ फलों की प्राप्ति के लिए करें ये काम.

 

फाइल फोटो

Good Luck Remedies: फाल्गुन माह की तृतीया तिथि और बुधवार का दिन है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन गणपति के साथ बप्पा को भी समर्पित है. कहते है कि इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन किए गए कार्यों से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों को बताया गया है, इन्हें करने से व्यक्ति को जीवन में आने वाले संकटों से बचाने के लिए, हर काम में लाभ पाने के लिए, कामयाबी हासिल करने के लिए, किसी भी प्रकार के भय, रोग आदि से छुटकारा पाने के लिए जीवन साथ के साथ रिश्तों में मिठास बनाए रखने के लिए इन उपायों को किया जा सकता है.

बुधवार के दिन करें ये उपाय

- सुंदर, स्वस्थ और निरोगी शरीर चाहते हैं, तो बुधवार के दिन गेंहू की रोटी पर गुड़ रखकर किसी नर भैंस को ही खिलाएं. इस उपाय को करने से आपके काम बनने लगेंगे और निरोगी काया की प्राप्ति होगी.

- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन एक रुपये का सिक्का ले लें. इसके बाद इस सिक्के पर सरसों के तेल से एक बिंदु लगाएं और शनि मंदिर में रख आएं. साथ ही, शनि देव से आर्थिक लाभ पाने के लिए प्रार्थना करें.

- शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन एक पत्थर पर कोयले से अपने शत्रु का नाम लिखें. इस पत्थर को बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से जल्द से जल्द शत्रुओं से छुटकारा मिल जाएगा.

- नए व्यापार में आ रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए सुबह स्नान के बाद आक या मदार के पौधे के पास जाएं और रोली-चावल से विधिपूर्वक पूजा करें. इससे नए व्यापार में जो कठिनाइयां आ रही हैं उनसे जल्द ही छुटकारा मिलेगा.

- कार्यों की सफलता को बनाए रखने के लिए आज के दिन सुबह उठकर पहले स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं और नीम के पेड़ को प्रणाम कर उसकी जड़ में जल चढ़ाएं. इससे आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news