Budh Gochar 2022: 24 घंटे बाद इन राशि के जातकों की खुल जाएगी किस्मत, बुध देव लगाएंगे इनके जीवन में चार चांद
Advertisement

Budh Gochar 2022: 24 घंटे बाद इन राशि के जातकों की खुल जाएगी किस्मत, बुध देव लगाएंगे इनके जीवन में चार चांद

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह 17 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध के इस गोचर का लाभ इन 3 राशियों पर खास रूप से देखा जा सकेगा. जानें इन राशि के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Budh Grah Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह और नक्षत्रों का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. हर माह कुछ ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. 17 जुलाई को बुध ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध ग्रह के गोचर से व्यक्ति के कारोबार, शेयर मार्केट और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है. वैसे तो सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है, लेकिन इन 3 राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा. इन राशियों के लिए ये समय शुभ साबित होने वाला है. आइए जानें इन राशियों के बारे में. 

मिथुन राशि- इस राशि की गोचर कुंडली में दूसरे स्थान पर बुध गोचर होने वाला है. इसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है. इस दौरान आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. इस अवधि में कारोबार में बड़ी डील होने की संभावना है. इससे अच्छा धन लाभ होगा. साझेदारी के काम के लिए भी ये समय अनुकूल है. बुध गोचर के दौरान वाणी और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोग जैसे- वकील, मार्केटिंग के वर्कर और शिक्षक आदि के लिए ये समय अच्छा साबित होगा. बुध देव मिथुन राशि के चतुर्थ स्थान के स्वामी हैं इसलिए इस दौरान माता का सहयोग मिल सकता है.माता के सहयोग से धन लाभ होने की संभावना है. इस दौरान ओपल या पन्ना रत्न लकी साबित होगा. 

कन्या राशि- इस राशि की गोचर कुंडली से बुध ग्रह का गोचर 11वें स्थान पर हो रहा है.ज्योतिष शास्त्र में इसे महत्वपूर्ण भाव माना गया है. इसे इनकम और लाभ का स्थान माना जाता है. इसलिए इस समय आय में बढ़ोतरी हो सकती है. बिजनेस और करियर में आशातीत सफलता हासिल करेंगे. बुध गोचर के दौरान लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. आय के साधनों में वृद्धि होने की संभावना है. इस राशि का स्वामी भी  बुध ग्रह है इसलिए ये अवधि आकस्मिक धनलाभ कराएगी. इस राशि के लोग पन्ना या ओनेक्स रत्न आप लोगों के लिए भाग्य रत्न सिद्ध हो सकता है. 

तुला राशि- बुध ग्रह गोचर कुंडली से दशम स्थान में गोचर करने जा रहे हैं. इसे बिजनेस और जॉब का भाव कहा जाता है, इसलिए इस दौरान नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. कारोबार में विस्तार की संभावना है.बुध गोचर आपकी कार्यशैली में निखारएगी. इस कारण कार्यस्थल पर वाहवाही मिल सकती है. तुला राशि के लिए पन्ना या ओपल रत्न भाग्यशाली साबित होगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news