Budh Gochar Laabh: 2 जुलाई तक पैसों में खेलेंगे इन 3 राशियों के जातक, बुध गोचर से होगी चांदी, क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?
Advertisement

Budh Gochar Laabh: 2 जुलाई तक पैसों में खेलेंगे इन 3 राशियों के जातक, बुध गोचर से होगी चांदी, क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल?

Mercury Plant Transit: बुध ग्रह 25 अप्रैल को वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं और 2 जुलाई तक यहीं विराजमान रहने वाले हैं. ऐसे में बुध का ये गोचर इन 3 राशि वालों के दिन बेहद लाभकारी साबित होने वाला है.

फाइल फोटो

Budh Gochar Effect: ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह हालांकि 25 अप्रैल को वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के राशि परिवर्तन का प्रभाव बिजनेस, करियर, व्यापार, शेयर मार्केट और अर्थव्यवस्था पर साफ देखने को मिलता है. वैसे तो किसी भी ग्रह के गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन बुध ग्रह के गोचर का लाभ इन 3 राशि के जातकों को खासतौर से होने वाला है. जानें. 

मेष राशि- वृषभ राशि में विराजमान होने से मेष राशि के जातकों को इसका लाभ मिलेगा .इन्हें व्यापार में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. बता दें कि बुध ग्रह ने अपनी राशि से दूसरे भाव में प्रवेश किया है, इसे धन और वाणी का स्थान माना जाता है.  इसलिए इस गोचर से मेष राशि के जातकों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Tulsi Manjari Ke Upay: तुलसी में भरी हुई मंजरी को न होने दे बेकार, इन उपायों को करने से भरी रहेगी पॉकेट

इतना ही नहीं, व्यापार में भी कोई डील फाइनल हो सकती है. साझेदारी से काम शुरू करने के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस अवधि में पूरा लाभ होने की संभावना है. वाणी और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े जातक जैसे वकील, मार्केटिंग के लोग, शिक्षक आदि के लिए भी ये समय शुभ फलदायी साबित होगा. 

कर्क राशि- इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय शुभ फलदायी है. इस राशि के 11 वें भाग में गोचर किया है. इसे इनकम और लाभ का स्थान माना जाता है. इसलिए इस अवधि में आय में  वृद्धि की संभावना है. वहीं, बिजनेस और करियर के लिए भी ये समय अनुकूल है. सफलता मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा. आय के नए रास्ते खुलेंगे. इस समय वाहन और प्रापर्टी लेने की सोच रहे हैं, तो समय आपके हक में हैं. इस समय में मां का पूरा सहयोग मिलेगा और मां के सहयोग से ही धन की प्राप्ति हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Pleased Lord Ganesh: गणपति की कृपा से हर कार्य में मिलती रहेगी सफलता, बस घर में ले आए ये एक छोटी-सी चीज

सिंह राशि- इस राशि में बुध ग्रह ने दशम स्थान में गोचर किया है. ये भाव कारोबार और नौकरी का भाव है. इसलिए इस  गोचर के दौरान नई नौकरी मिल सकती है. वहीं, जॉब कर रहे जातकों को प्रमोशन या इंक्रीमेंट मिल सकता है. बिजनेस में बढ़ोतरी की संभावना है. बता दें कि बुध देव इस राशि के जातकों के धन और वाणी स्थान के भी स्वामी हैं,ऐसे में आकस्मिक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं. इस दौरान कहीं फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. इन लोगों को माणिक्य रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है, जिससे धन लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news