Lucky Woman Sign: सौभाग्‍यशाली महिलाओं के शरीर पर होते हैं ये निशान! दूर से देखकर भी कर सकते हैं पहचान
Advertisement
trendingNow11213588

Lucky Woman Sign: सौभाग्‍यशाली महिलाओं के शरीर पर होते हैं ये निशान! दूर से देखकर भी कर सकते हैं पहचान

Good Luck Marks on Body: पैदाइशी तौर पर भाग्‍यवान होना नसीब की बात है. हर किसी की किस्‍मत में ऐसा सौभाग्‍य नहीं होता. ये लकी लोग ऐसे होते हैं कि खुद तो अपने जीवन में सारे सुख पाते ही हैं, अपने करीबियों के लिए भी लकी साबित होते हैं. 

फाइल फोटो

Signs of a Lucky Girl: सौभाग्‍यशाली, शिक्षित, संस्‍कारी महिला न केवल अपनी बल्कि खुद से जुड़े परिवारों तक की किस्‍मत और जिंदगी बदल सकती है. ये अपने पिता के साथ रहें या पति के साथ, वे हर जगह खूब प्‍यार और सम्‍मान पाती हैं. कह सकते हैं कि ये महिलाएं जन्‍म से ही किस्‍मत वाली होती हैं. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि ऐसी लकी लड़कियों या महिलाओं को कैसे पहचानें. तो समुद्र शास्‍त्र में ऐसी सौभाग्‍यशाली लड़कियों को पहचानने का आसान तरीका बताया गया है. 

ये हैं सौभाग्‍यशाली महिला होने की निशानियां 

तलवा- समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक लकी लड़कियों या महिलाओं की पहचान उनके तलवे से की जा सकती है. जिन महिलाओं के पैर बेहद कोमल, लालिमा युक्‍त हों, वे लक्ष्‍मी का रूप होती हैं. ऐसी महिलाएं जिस घर में रहें, वहां पैसों की बारिश होती है. इसके अलावा महिला के तलवे में शंख, कमल या चक्र की आकृति हो तो वह ऊंचे पद पर पहुंचती है. वरना ऐसी महिला का पति उच्‍च पद पाता है. 

नाक पर तिल या मस्सा- यदि किसी महिला की नाक के आसपास तिल या मस्सा हो तो यह सौभाग्‍य की निशानी है. ऐसी महिला बेहद सुखी-समृद्ध जीवन जीती है. 

यह भी पढ़ें: Numerology: इन तारीखों में जन्‍मे लोग होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी! रॉकेट की स्‍पीड से होते हैं सफल

नाभि के पास तिल- जिस महिला की नाभि के आस-पास तिल या मस्सा हो तो वो अपने परिवार की किस्‍मत चमका देती है. ऐसी महिलाओं के परिवार वैभवपूर्ण और सम्‍मानजनक जीवन जीते हैं. 

हिरणी जैसी आंखें- जिन महिलाओं की आंखें हिरण के समान खूबसूरत हों वे अपने परिवार के लिए बेहद लकी साबित होती हैं. ऐसे परिवार में लोग हमेशा प्‍यार और खुशी से रहते हैं. यदि हिरणी जैसी आंखों के साथ-साथ आंख के कोने का हिस्‍सा लाल हो तो परिवार के पास खूब धन-संपत्ति भी रहती है.  

यह भी पढ़ें: Shakun-Apshakun: यात्रा पर जाते समय दिख जाएं ये चीज तो हो जाएं खुश! मिलती है तगड़ी सफलता और पैसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news