Astro Tips: सोई किस्मत चमकाती है ये एक चीज, आज ही ले आएं घर और खुद ही देख लें चमत्कार
Advertisement

Astro Tips: सोई किस्मत चमकाती है ये एक चीज, आज ही ले आएं घर और खुद ही देख लें चमत्कार

Good Luck Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में सही समय पर लायी गईं कुछ चीजें व्यक्ति का भाग्य संवारती हैं. शास्त्रों के अनुसार जानें किस चीज को घर लाने मात्र से ही किस्मत चमक सकती है. जानें ऐसी ही एक चीज के बारे में.

 

फाइल फोटो

Shankh Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है. कहते हैं कि घर में कुछ चीजों को लाना व्यक्ति का भाग्य चमका सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ उपाय आदि करने की जरूरत नहीं है. बल्कि कुछ चीजों को खरीद कर लाने मात्र से ही व्यक्ति की किस्मत का ताला खुल जाता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ छोटी-छोटी चीजों का ध्यान न रखने से वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं. घर के वास्तु दोष व्यक्ति का सुख-चैन और तरक्की में बाधाएं पैदा करते हैं. घर में गृह-क्लेश रहने लगता है. लेकिन अगर इन वास्तु दोष पर ध्यान दिया जाए, तो व्यक्ति को मनचाही सफलता प्राप्त होती है. इन्हीं में से एक शंख के उपाय. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का प्रिय शंख को घर में रखने मात्र से ही व्यक्ति की कार्य में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.

जानें क्यों मानते हैं पवित्र

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शंख को बहुत पवित्र माना गया है. किसी भी तरह के पूजा- पाठ, धार्मिक कर्मकांड या फिर शुभ कार्य आदि की शुरुआत शंख बजा कर ही की जाती है. इसके पीछे कई पौराणिक मान्यताओं का जिक्र किया गया है. ज्योतिष अनुसार शंख के कुछ उपाय व्यक्ति को धनवान तो बनाते ही हैं. साथ ही, वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलता है.

शंख के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के पूजास्थल पर एक अच्छा शंख रख लें. कहते हैं कि घर में शंख रखने से व्यक्ति के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाती है. इतना ही नहीं, शंख रखने से नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है. इतना ही नहीं, घर पर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

- रोजाना पूजा करने के बाद शंख बजाना शुभ माना गया है. कहते हैं कि वातावरण में जहां-जहां तक शंख की ध्वनि जाती है, वहां भूत, प्रेत, पिशाच आदि नहीं आते. शंख की ध्वनि पूरे घर में एक सकारात्मक एनर्जी भरती है.इससे भाग्योदय तो होता ही है.

- मान्यता है कि पूजा के पहले शंख में जल भरकर रखना चाहिए. कहते हैं कि शंख से भगवान की पूजा करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. पूजा के बाद शंख का जल घर के सभी कोने में छिड़क दें. इस उपाय को करने से वास्तु दोष दूर हते हैं और घर में शांति आती है. इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों की आय में भी इजाफा होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news