भविष्य में होने वाली घटना को पहले ही भांप लेती है बिल्ली, जानें घर के बाहर रोने का क्या है संकेत!
Advertisement

भविष्य में होने वाली घटना को पहले ही भांप लेती है बिल्ली, जानें घर के बाहर रोने का क्या है संकेत!

Crying Cat Means: जीवन में हो रही घटनाओं को अक्सर हम शकुन या अपशकुन से जोड़कर देखते हैं. कहते यह भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर संकेत करते हैं. वहीं बिल्लियों को भी जादू-टोने और बुरी आत्माओं से जोड़ा जाता रहा है. ऐसे में अगर घर के बाहर बिल्ली रोती है, तो उसका क्या अर्थ समझा जाए, जानें. 

 

cat crying meaning

Shakun Apshakun of Crying Cat: ज्योतिष शास्त्र की तरह शकुन शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में बताती हैं. ऐसे ही जानवरों के रोने को भी शकुन शास्त्र से जोड़ा गया है. कई बार घर के बाहर से बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई देती है और इसे हम अशगुन मान कर भगा देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं शकुन शास्त्र में इसे शुभ माना गया है या अशुभ. आइए जानें इसका मतलब.

बिल्ली के रोना किस बात का है संकेत

शकुन शास्त्र के अनुसार घर के बाहर आकर बिल्ली का रोना अच्छा नहीं माना जाता है. कहते हैं कि बिल्ली ऐसा करके किसी अनहोनी का संकेत दे रही है कि इससे  आपके घर के सदस्यों पर कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है.

बिल्ली के रोने के हो सकते हैं कई कारण 

- शकुन शास्त्र के अनुसार बिल्ली का घर के बाहर आकर रोना घर में नकारात्मक ऊर्जा आने का संकेत होता है.

- शकुन शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि बिल्ली भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप लेती है. आगर आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, तो जल्दी से बिल्ली को अपने घर के बाहर से भगा दें. 

- बता दें कि अगर दो बिल्लियां आपके घर के बाहर आपस में लड़ रही हो, तो यह आपके घर में धन की हानि और गृहकलह का संकेत है. इसका मतलब है कि आपके घर में आर्थिक संकट आने वाला है.

- शकुन शास्त्र के अनुसार अगर आप कहीं जा रहे हैं और बिल्ली आपका रास्ता काट दे, तो इसे भी अच्छा नहीं माना जाता है. बिल्ली का बाईं ओर से रास्ता काटना काफी अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे आप जिस काम के लिए जा रहे हैं वह पूरी नहीं होगा.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर बिल्ली घर में आकर किचन में रखा दूध जाए तो यह घर में धन के विनाश की ओर इशारा करता है. वहीं दिवाली के दिन बिल्ली का घर में आना शुभ माना जाता है. इससे आपको साल भर घर में धन की प्राप्ति होगी.

शुरू हुई इन 5 राशि वालों का बुरा समय, अगले 30 दिन तक रहना होगा बेहद सावनधान; वरना...
 

Mirror Astro Tips: घर में यहां शीशा लगाने से कई गुना तेज स्पीड से बढ़ता है पैसा, कुछ ही दिन में लखपति बनना तय 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news