साप्‍ताहिक राशिफल: होली से शुरू हो रहा सप्‍ताह भरेगा इन राशि वालों के जीवन में रंग, 7 दिन तक करेंगे मौज
Advertisement
trendingNow12171775

साप्‍ताहिक राशिफल: होली से शुरू हो रहा सप्‍ताह भरेगा इन राशि वालों के जीवन में रंग, 7 दिन तक करेंगे मौज

Weekly Rashifal 25 to 31 March 2024: रंगों के पर्व होली से शुरू हो रहा मार्च का आखिरी सप्‍ताह कुछ राशि वालों के जीवन में खुशियों के रंग भर सकता है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल. 

साप्‍ताहिक राशिफल: होली से शुरू हो रहा सप्‍ताह भरेगा इन राशि वालों के जीवन में रंग, 7 दिन तक करेंगे मौज

Saptahik Rashifal 25 March to 31 March 2024: सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे. जिसके चलते कर्क राशि के आयात-निर्यात के क्षेत्र से जुड़े व्यापारी वर्ग की दसों अंगुलियां घी में डूबी रहेंगी. कन्या राशि में करीब ढाई दिन रहने के बाद वह 27 मार्च को तुला राशि में पहुंचकर युवा वर्ग को पार्टनर से मिलने के अवसर देंगे और वहां अपनी समयावधि पूरा करते ही सप्ताह के मध्य में 29 तारीख को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. इस बीच इस राशि के लोगों को आई इंफेक्शन के प्रति सचेत रहना होगा. यहां पढ़ें सभी राशियों का वीकली राशिफल. 

मेष - मेष राशि के सरकारी पद पर कार्यरत लोगों को जवाबदेही के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपसे काम को लेकर सवाल जवाब कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग के हाथ उनके आर्थिक ग्राफ को  ऊपर उठाने वाली कोई डील हाथ लग सकती है. युवा वर्ग की परिवर्तन से जुड़ी जो भी इच्छा थी, उसके पूरे होने की प्रबल संभावना दिख रही है. परिवार के छोटे सदस्य की सलाह आपके काम आ सकती है, किसी की भी बात को हल्के में लेने की भूल न करें. हेल्थ में त्योहार तो मनाएं लेकिन पानी से दूर रहकर, क्योंकि सर्दी खांसी होने की आशंका है.

वृष - वृष राशि के लोगों को बॉस की ओर से उनकी कार्यप्रणाली में सुधार के लिए बोला जा सकता है, इस ओर सतर्क रहे. व्यापारी वर्ग प्रयासों में थोड़ी भी कमी नहीं आने दें, क्योंकि इस समय आपके धन में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग के दिमाग पर कई प्रकार के खर्चे छाए रहेंगे. ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए उधारी के लिए हाथ तो बिलकुल न फैलाएं. ग्रहों की स्थिति भाईचारे के संबंध को मजबूत करेगी, जिसका असर रिश्ते में साफ साफ देखने को मिलेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो जिन लोगों को पहले से स्किन समस्या है, उन्हें सिर्फ और सिर्फ हर्बल रंगों का प्रयोग करते हुए सेलिब्रेशन करना है.

मिथुन - इस राशि के लोग बॉस और अन्य सहकर्मी को होली की शुभकामना देना न भूले, संभव हो तो उन्हें गुलाल का टीका जरूर लगाएं. व्यापारी वर्ग को किसी भी डॉक्टूमेंट का बहुत अच्छे से पढ़ना है, उसके बाद ही किसी पेपर पर हस्ताक्षर करने चाहिए. जिन युवाओं का प्रेम प्रसंग है, उन्हें अपने पार्टनर के साथ होली का पर्व मनाने का मौका मिल सकता है. आपको परिवार से सहयोग की अपेक्षा होगी और वह लोग भी आपकी अपेक्षा पर खरा उतरेंगे. सेहत की बात करें तो डाइटिशियन की मदद से हेल्थ में सुधार कर सकेंगे,जो लोग ओवरवेट की समस्या से जूझ रहे थे उन्हें भी कुछ राहत मिलेगी.

कर्क - कर्क राशि के लोग पूर्व के कठिन परिश्रम का लाभ लेते हुए इस सप्ताह छुट्टी के मूड में नजर आएंगे. ऐसे व्यापारी जो आयात और निर्यात के क्षेत्र से जुड़े है, उनकी दसों उंगलियां घी में डूबी रहेगी. त्योहार सेलिब्रेशन के लिए मित्र के घर से निमंत्रण मिल सकता है, पूरे सप्ताह मौज मस्ती वाला माहौल छाया रहेगा. बड़े बुजुर्गों के द्वारा की जाने वाली रोका टोकी आपको रास नहीं आएगी, जिसके चलते आप उन्हें कुछ बुरा बोल सकते हैं. सेहत में इस सप्ताह आप पहले से ज्यादा फिट महसूस करेंगे, आपके द्वारा सेहत के लिए किए गए उपाय कारगर साबित होंगे.

सिंह - सिंह राशि के लोगों की मौज मस्ती सप्ताह के मध्य तक जारी रहेगी, जिसके चलते सप्ताह के अंत में एक दम से कार्यभार बढ़ सकता है. व्यापारी वर्ग को रिस्क न लेने की सलाह दी जाती है, जिस इन्वेस्टमेंट को लेकर थोड़ा भी संदेह है उस पर निवेश करने से बचना है. करीबी मित्र आपके साथ छल कपट कर सकता है, इस ओर सचेत रहें और आंख मूंदकर किसी पर भी भरोसा न करें. जब घर पर रहें तो इधर-उधर की बातें करने से बचते हुए, जीवनसाथी के संतान के साथ मनोरंजन  से पूर्ण समय व्यतीत करने का प्रयास करें. हेल्थ की बात करें तो बैक टू बैक चीजों के सेवन से बचना होगा, थोड़ा बहुत गैप रखे अन्यथा अपच  की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को आत्म विश्लेषण करने का अवसर प्राप्त हो सकेगा, यह एक बहुत अच्छा अवसर होगा जब आप अपनी कमियों को सुधार सकेंगे. व्यापार वर्ग लाभ की उम्मीद से जिन सौंदे के लिए हामी भरेंगे, हो सकता है वहां आपकी तर्क सकती विफल हो जाए और आपको उतना ज्यादा मुनाफा न हो. युवा वर्ग को स्वयं को सर्वश्रेष्ठ समझने की भूल करने से बचना है, लोग इसे आपका अहंकार समझ सकते हैं. पारिवारिक वातावरण की बात करें तो यह सप्ताह मिला जुला रहेगा, लेकिन सप्ताहांत आप खुशियों का आनंद ले सकेंगे. स्वास्थ्य को सही रखने के लिए शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है.

तुला - ग्रहों की स्थिति तुला राशि के लोगों की सहकर्मी संग बिगड़े तालमेल को सुधारने का मौका देगी. लाभ की दृष्टि से देखें तो यह सप्ताह व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा रहने वाला है आप जिस भी क्षेत्र में हाथ लगाएंगे आपको सफलता मिलेगी. युवा वर्ग की दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी आप काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे थे. दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए रिश्ते में स्पष्टता रखें, तभी आप दोनों एक दूसरे पर विश्वास कर सकेंगे. हेल्थ संबंधी मामलों में कान में पानी न जाने पाए, क्योंकि कान से जुड़ी किसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जो लोग शेयर मार्केट से जुड़े हैं, उनके लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. सामाजिक नेटवर्किंग व्यापारी वर्ग के लिए लाभदायक साबित होगी, सरकारी रुके हुए काम पूरे हो सकेंगे. कपल्स पुनः अपने रिश्ते में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे, आप दोनों ही पिछली बातों को भूलकर आगे बढ़ेंगे. पुराने रिश्तों को पुनः विकसित करने और उसमे सुधार करने के लिए यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सेहत में आंखों की केयर करनी है, यदि रंग खेलने जा रहे है तो चश्मे पहनना न भूलें क्योंकि आंखों में रंग जाने से एलर्जी हो सकती है.

धनु - इस राशि के लोगों का करियर घर परिवार की बातों से बहुत हद तक प्रभावित हो सकता है, संतुलन की बेहद आवश्यकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ विचार विमर्श करने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए. पढ़ाई के क्षेत्र में युवाओं को भाग्य का साथ मिलेगा, खासतौर से वह लोग जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं. संतान और घर के अन्य सदस्यों के साथ अधिक कठोर होने से बचें, आवश्यकता से अधिक कठोरता उन्हें आपसे दूर कर सकती है. हेल्थ में स्किन से जुड़ी टिप्स जरूर अपनाएं, जिससे स्किन को हार्म होने से बचाया जा सके.

मकर - मकर राशि के नौकरीपेशा लोग अपने काम पर ध्यान देने की बजाय दूसरों की आलोचना में कीमती समय को बर्बाद कर सकते हैं. इस सप्ताह ग्रहों का कॉम्बिनेशन व्यापारी वर्ग के भाग्य में उन्नति कराएगा जिसके चलते उन्हें आर्थिक और सामाजिक रूप से अच्छा मुनाफा होगा. आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं को विदेशी कंपनी से जुड़ने का मौका भी प्राप्त हो सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मदद की जरूरत पड़ सकती है, लेकिन संकोची स्वभाव होने के कारण मदद के लिए बोल नहीं सकेंगे. चिंता खराब सेहत का कारण बनेगी, इसलिए मन को शांत रखें और लाफिंग थेरेपी का माध्यम खोजते रहें.

कुंभ - इस राशि के लोग कार्य करने से पहले और होने के बाद भी सीनियर्स को सूचित जरूर करें, ऐसा करना आपके लिए ही फायदेमंद साबित हो सकता है. ऐसे व्यापारी जो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, उन्हें भूमि खरीदने से पहले जरूरी जांच पड़ताल जरूर करनी है. युवा वर्ग को आधा अधूरा ज्ञान और बातें सुनकर आगे बढ़ने से बचना चाहिए, काम से संबंधित पूर्ण जानकारी लेने के बाद ही कदम बढ़ाएं. इस सप्ताह धन खर्च योग के निरंतर बने रहेंगे, अलग-अलग क्षेत्रों में धन ख़र्च हो सकता है. हेल्थ में ठंडाई  या अन्य कोई नशा करने से बचना है और खाली पेट तो बिलकुल नहीं रहना है क्योंकि पेट से जुड़ी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

मीन - मीन राशि के लोग अहंकार की भावना से लिप्त नजर आ सकते हैं, जिस कारण वह अपने आस-पास के लोगों को इग्नोर भी कर सकते हैं. इस सप्ताह व्यापारी वर्ग यात्रा करने से बचे, जितना संभव हो सके कार्यस्थल से ही व्यापार का प्रचार प्रसार करें. युवा वर्ग ने अपने करियर के लिए जो भी रास्ता चुना है, उन्हें उसमें  सफलता मिलने की संभावना है. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियां को समझते हुए सभी का ध्यान रखें, भाई-बहनों का स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर हो सकता है. हेल्थ की बात  करें तो स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, अपने हिसाब से त्योहार को एंजॉय करेंगे.

Trending news