Astro Tips: कार्यों में नहीं मिल रहा है भाग्य का साथ, तो इन आदतों पर दें ध्यान, जल्द मिलेगा फायदा
Advertisement

Astro Tips: कार्यों में नहीं मिल रहा है भाग्य का साथ, तो इन आदतों पर दें ध्यान, जल्द मिलेगा फायदा

Tips for Luck: प्रत्येक व्यक्ति की यही आकांक्षा है कि उसका रोज का दिन सौभाग्यशाली हो किंतु जब पूरा दिन परिश्रम करने के बाद भी उसके अनुरूप प्रतिफल नहीं मिलता है तो परेशान हो जाता है और अपनी किस्मत को ही कोसने लगता है.

Astro Tips: कार्यों में नहीं मिल रहा है भाग्य का साथ, तो इन आदतों पर दें ध्यान, जल्द मिलेगा फायदा

Astro Tips for Luck: प्रत्येक व्यक्ति की यही आकांक्षा है कि उसका रोज का दिन सौभाग्यशाली हो किंतु जब पूरा दिन परिश्रम करने के बाद भी उसके अनुरूप प्रतिफल नहीं मिलता है तो परेशान हो जाता है और अपनी किस्मत को ही कोसने लगता है. सबसे पहले खुद विचार करना चाहिए कि आपकी दिनचर्या क्या है, कहीं ऐसा तो नहीं कि दिनचर्या और जीवन शैली में कुछ गलतियां हो रही हैं जिसके कारण दिक्कतें आती हैं और आप नाहक की अपनी किस्मत को दोष दे रहे हैं. यदि आप अपनी जीवन शैली की खामियों को किस्मत के रूप में देख रहे हैं तो गलत कर रहे हैं बल्कि उसमें सुधार करने की जरूरत है.  

 

1. देर तक न सोएं
सबसे पहले एक बात जान लीजिए कि जो लोग सुबह बहुत देर से जागते हैं वह स्वयं ही अपने जीवन में बाधाएं पैदा कर रहे हैं इसलिए ब्रह्म मुहूर्त में उठकर ईश्वर का ध्यान करते हुए अपने दोनों हाथों के दर्शन करें. आपकी लाइफ के जो भी टारगेट हों या आप जो अचीव करना चाहते हैं उस मनोकामना को मन ही मन 11 बार दोहराते हुए दोनों हाथों को रगड़ें और फिर उन्हें अपनी आंखों पर इस तरह रखें कि मस्तक तक का हिस्सा ढक जाए. इसके बाद हाथों से अपने पूरे चेहरे को स्पर्श करें.

 

2. विश्वास और श्रद्धा के साथ करें काम
अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप जितने विश्वास और श्रद्धा के साथ परिश्रम करेंगे आपको वैसा ही फल प्राप्त होगा. इसलिए जीवन में बड़े लक्ष्यों को निर्धारित करें और उसके अनुसार ही अपनी क्षमता को बढ़ाते हुए परिश्रम करें. 

 

यह भी पढ़ें: Mandi को क्यों कहा जाता है “छोटी काशी”? क्या है इसका पीछे का रहस्य, जानें

 

3. किसी को अपशब्द न बोलें
कभी किसी के सामने या मन ही मन किसी के बारे में अपशब्द न निकालें, रोज रात को सोते समय अपने दिन भर की गतिविधियों को स्वयं ही चेक करें और यदि गलती से भी अपशब्द निकालें तो ईश्वर से क्षमा मांगते हुए स्वयं से ही कहें कि कल ऐसी गलती नहीं होने देंगे.  

 

4. जरूर लें बड़ों का आशीर्वाद
 प्रातः घर के सभी सदस्यों को प्रणाम करें व बड़ों का आशीर्वाद लें, गाय का दर्शन कर उसे रोज ताजी रोटी खिलाएं और उसे प्रणाम कर काम पर जाएं. गाय के शरीर में सभी देवी देवताओं का वास होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news