Astro Tips for Health: महंगी दवा-इलाज लेने के बाद भी स्वास्थ्य रहता है खराब, तो आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा लाभ
Advertisement

Astro Tips for Health: महंगी दवा-इलाज लेने के बाद भी स्वास्थ्य रहता है खराब, तो आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा लाभ

Health Astro Tips: ग्रहीय कारणों से व्यक्ति के स्वास्थ्य में गिरावट आती है, जिसमें मुख्य रूप से चंद्रमा के कारण स्वास्थ्य में खराबी देखने को मिलती है. इन उपायों को करने से चन्द्रमा को ठीक कर किया जा सकता है.  

Astro Tips for Health: महंगी दवा-इलाज लेने के बाद भी स्वास्थ्य रहता है खराब, तो आजमाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा लाभ

Astro Remedies for Health: स्वास्थ्य ठीक न हो तो व्यक्ति ऊर्जा हीन महसूस करते है, और ऐसी स्थिति में किसी भी काम को करने में मन भी नहीं लगता है. ग्रहीय कारणों से व्यक्ति के स्वास्थ्य में गिरावट आती है, जिसमें मुख्य रूप से चंद्रमा के कारण स्वास्थ्य में खराबी देखने को मिलती है. इन उपायों को करने से चन्द्रमा को ठीक कर किया जा सकता है.  

 

आजमाएं ये उपाय

1. पूर्व दिशा की ओर सिर करके ही सोना चाहिए, ऐसा करने से नींद अच्छी आती है. यदि स्वास्थ्य में गिरावट रहता है तो इस तरफ सिर करके सोने से स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलता है. 

2. कुंडली में जन्म नक्षत्र का पता कर लें और जन्म नक्षत्र के स्वामी का सवा लाख मंत्रों से विधिवत जाप स्वयं करें या किसी आचार्य से करवाएं और जाप पूर्ण होने पर हवन कराएं. 

3. केसर को गंगाजल में घोल कर उससे मस्तक के बीच में पर स्वास्तिक बनाकर लगाएं और उसके चारों तरफ बिंदी अवश्य ही लगाएं, ऐसा करने से कोई भी रोग हो वह शांत होगा. 

 

यह भी पढ़ें: Sun Transit 2024: 12 साल बाद मेष राशि में साथ होंगे सूर्य-गुरु, इन 3 राशियों की खोलेंगे किस्मत, भरेगी खाली तिजोरी

 

4.  सात शनिवार तक लगातार 11 गोमती चक्र रोगी के सिर से सात बार उल्टा यानी एंटी क्लॉक वाइज घुमा कर किसी नदी के जल में प्रवाहित करें. ध्यान रहे कि बीच में किसी भी शनिवार में नागा नहीं होना चाहिए और यह उपाय किसी भी माह के शुक्ल पक्ष से प्रारंभ करना चाहिए. इस प्रक्रिया को करते समय इस बात का भी ध्यान रखना है कि आते व जाते समय न तो किसी से बात करनी है और न ही पीछे मुड़कर देखना है, घर पर आने के बाद हाथ पैर धोने के बाद ही कोई अन्य कार्य करें. 

5. इलाज  के बाद भी आराम नहीं मिल रहा है, तो उपाय के तौर पर आपको तांबे के साफ पात्र में जल लेना है. फिर उसमें तीन, पांच  या सात लौंग के जोड़े, लाल फूल, मीठे के तौर पर गुड़ या चीनी और एक सिक्का डालकर बीमार व्यक्ति के ऊपर से  छः बार सीधा और एक बार उल्टा उतारा करना है. इसके बाद इस जल को किसी दैवीय वृक्ष जैसे पीपल आदि में चढ़ा दें. इस उपाय को मंगलवार और रविवार के दिन किया जाना चाहिए. इसके साथ ही इसे सूर्योदय के पहले और सूर्यास्त के बाद करने पर ही लाभ मिलता है. उपाय करते समय मौन रहना जरूरी होता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news