Tulsi Remedies: तुलसी में इस एक चीज को डालने से धन आवक में होगी बढ़ोतरी, नोटों से भरी रहेगी जेब
Advertisement

Tulsi Remedies: तुलसी में इस एक चीज को डालने से धन आवक में होगी बढ़ोतरी, नोटों से भरी रहेगी जेब

Watering Vastu Rules For Tulsi: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र पौधों में से एक माना जाता है. घर में तुलसी का पौधा होने पर व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. तुलसी की पूजा से ही श्री हरि और मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है.  

 

tulsi ke upay

Tulsi Money Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत बड़ा महत्व है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में श्री हरि और मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए जिस घर में भी तुलसी का पौधा होता है वहां पर श्री हरि और मां लक्ष्मी की विशेष कपा बरसती है.  धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में तुलसी का पौधा होने पर पर हमेशा सुख और समद्धि का वास होता है. 

साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है. तुलसी के पौधे में यदि नियमित यह एक चीज डाली जाए तो व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता साथ ही उस पर हमेशा धन की बरसात होती रहेगी. आइए विस्तार में जानते हैं कि ऐसी कौन सी चीज है जिसे तुलसी में नीत दिन चढ़ाने से धन की वर्षा होती रहेगी!

तुलसी की उपासना से नहीं आती दरिद्रता

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो तुलसी के दल के बिना भगवान श्री हरि भोग को स्वीकार नहीं करते हैं. लोग यदि तुलसी की मन से पूजा अर्चना करते हैं तो उनके घर कभी भी दरिद्रता नहीं आती है.

व्यक्ति के पांप को नष्ट कर देती है तुलसी

यदि व्यक्ति किसी पांपों के बोझ तले दबा हुआ है तो उसे नियमित तौर पर तुलसी के पौधे में जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के किसी भी प्रकार के पांप धूल जाते हैं.

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है तुलसी

यदि व्यक्ति प्रतिदिन तुलसी में जल अर्पित करता है तो उसके घर से हमेशा के लिए नकारात्मकता दूर हो जाती है. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

जल अर्पित करते समय करें मंत्र का जाप

ज्योतिषियों के अनुसार यदि तुलसी में जल अर्पित करते समय ॐ सुभद्राय नमः का 11 बार जाप करेंगे तो किसी भी प्रकार की आर्थिक तंगी दूर होती है. साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा से उस पर धन की वर्षा होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news