Holi 2024: होली पर पड़ रहा चंद्र ग्रहण का साया, इन 4 राशियों के जीवन में हो सकती है 'हलचल'
Advertisement
trendingNow12098506

Holi 2024: होली पर पड़ रहा चंद्र ग्रहण का साया, इन 4 राशियों के जीवन में हो सकती है 'हलचल'

Chandra Grahan on Holi 2024: ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन होली पर पड़ने वाले चंद्र ग्रहण से 4 राशियों के जीवन में हलचल हो सकती है. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

Holi 2024: होली पर पड़ रहा चंद्र ग्रहण का साया, इन 4 राशियों के जीवन में हो सकती है 'हलचल'

Holi 2024: हिन्दू पंचांग के अनुसार फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर होलिका दहन का पर्व मनाया जाता है. इसके अगले दिन होली का त्योहार मनाया जाता है. होली को रंगों का त्योहार कहा जाता है. लोग हर्षोल्लास से रंगों से खेलते हैं और एक दूसरे को पकवान खिलाते हैं. साल 2024 में होली का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा. इस बार की होली कुछ खास रहने वाली है. बता दें कि इस बार की होली पर चंद्र ग्रहण का साया पड़ने वाला है. 

 

चंद्र ग्रहण का साया

 

पंचांग के अनुसार 25 मार्च को सुबह चंद्रग्रहण सुबह 10 बजकर 23 मिनट से दोपहर 3 बजकर 2 मिनट तक रहेगा. हालांकि ये चंद्रग्रहण भारत में नहीं दिखेगा. ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन होली पर पड़ने वाले चंद्र ग्रहण से 4 राशियों के जीवन में हलचल हो सकती है. आइए जानते हैं इन 4 राशियों के बारे में.

 

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण से किसी भी खर्चे से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें. इस समय खर्चे भी बढ़ सकते हैं. लेन देन करने से पहले अच्छे से सोचें.

 

2. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को मानसिक अशांति झेलनी पड़ सकती है. परिवार के सदस्यों में थोड़ा आपसी मतभेद हो सकता है. अपने गुस्से को कंट्रोल करें, किसी को भी बिना सोचे कुछ न कहें, वरना विवाद हो सकता है.

 

3. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के दांपत्य जीवन में समस्या आ सकती है. जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकते हैं. बिना किसी कारण के विवाद करने से बचें और सुख-शांति बनाएं रखें. 

 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के आर्थिक समस्या हो सकती है. स्वास्थ्य से जुड़े खर्चे बढ़ सकते हैं. मन अशांत रह सकता है. नकारात्मक विचार आएंगे लेकिन सकारात्मक सोचने की कोशिश करें. जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचना है वरना काम खराब हो सकता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news