मनी प्‍लांट का बाप है ये पौधा, सावन में लगाते ही बनेंगे अरबपति
Advertisement
trendingNow12347122

मनी प्‍लांट का बाप है ये पौधा, सावन में लगाते ही बनेंगे अरबपति

Shami Plant for Money: सावन महीने में कुछ पौधों की पूजा करना और घर में लगाना बेहद शुभ साबित होता है. ये पौधे घर में सुख-समृद्धि लाते हैं. जानिए सावन में घर में कौन सा पौधा लगाने से पैसा चुंबक की तरह खिंचा आता है. 

मनी प्‍लांट का बाप है ये पौधा, सावन में लगाते ही बनेंगे अरबपति

Vastu Tips For Plants: पेड़-पौधों का घर में होना ताजगी और सकारात्‍मकता लाता है. साथ ही कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो जीवन में सुख-समृद्धि लाते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ पौधों को घर के लिए बेहद शुभ और समृद्धिदायक माना गया है. इन पौधों को घर में लाने से कभी धन की कमी नहीं होती है, बल्कि धन बढ़ता ही जाता है. साथ ही ये पौधे लगाने से घर में खुशहाली रहती है, तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं. कुंडली के कई ग्रह-दोष दूर करते हैं. आज हम एक ऐसे चमत्‍कारिक पौधे के बारे में जानते हैं जिसे घर में लगाने से अपार धन लाभ और तरक्‍की के योग बनते हैं. 

बदल जाएगी किस्‍मत 

मनी प्‍लांट के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्‍हें वास्‍तु शास्‍त्र में धन देने वाला पौधा बताया गया है. ऐसा ही एक पौधा शमी का पौधा. घर में शमी का पौधा या शमी का पेड़ हो तो घर-परिवार पर शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है. साथ जिन लोगों पर शनि साढ़े साती या ढैय्या चल रही हो उन्हें तो इस पौधे को अपने घर में जरूर लगाना चाहि और रोज इसकी पूजा करनी चाहिए. इससे शनि के दुष्‍प्रभावों से राहत मिलती है. बल्कि शनि प्रसन्‍न होकर शुभ फल देते हैं. 

मां लक्ष्‍मी भी होती हैं मेहरबान 

घर में शमी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है. घर में पैसा खिंचा चला आता है. बैंक बैलेंस बढ़ता जाता है. शमी का पौधा लगाने के लिए सावन महीना भी अच्‍छा माना गया है. साथ ही शमी का पौधा शनिवार के दिन लगाना चाहिए. साथ ही रोज सुबह शमी के पौधे में जल चढ़ाएं और शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं.  

घर में शमी का पौधा रखने का सही स्‍थान 

शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार के पास इस तरह लगाना सबसे ज्‍यादा शुभ होता है कि आप जब घर से बाहर निकलें तो पौधा आपके दाईं ओर पड़े. इसके अलावा घर की छत पर भी शमी का पौधा लगा सकते हैं. साथ ही घर में दक्षिण दिशा, पूर्व दिशा या फिर ईशान कोण में भी शमी प्‍लांट लगाया जा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news