Saturday Plant Remedies: करोड़पति बना देगा शनिवार के दिन इस पौधे का दान, घर में स्वयं दस्तक देंगी 'धन की देवी'
Advertisement
trendingNow12212922

Saturday Plant Remedies: करोड़पति बना देगा शनिवार के दिन इस पौधे का दान, घर में स्वयं दस्तक देंगी 'धन की देवी'

Shami Plant: ज्योतिष शास्त्र में शमी के पौधे का विशेष महत्व है. शनि देव के साथ-साथ महादेव, मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा में शमी के पौधे का इस्तेमाल किया जाता है. जानें शनिवार के दिन शमी के पौधे से किन उपायों को किया जा सकता है. 

 

shami plant remedies

Shami Plant Donate: हिंदू धर्म शास्त्रों में ऐसे बहुत से पेड़-पौधा का जिक्र किया गया है, जिनकी पूजा मात्र से ही देवी-देवता प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं. कई पौधों को पूजनीय और पवित्र माना गया है. आज हम ऐसे ही एक पौधे के बारे में जानेंगे, जो आपको शनि दोष से छुटकारा दिला सकते हैं. रामायण में भी इस पौधे का विशेष महत्व बताया गया है.   

ऐसी मान्यता है कि श्री राम ने रावण से युद्ध करने से पहले शमी के पेड़ की पूजा की थी. इसके बाद ही उन्हें रावण पर विजय प्राप्त हुई थी. इसके अलावा कहते हैं कि भगवान शिव की आराधना में भी शमी के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश और मां लक्ष्मी को भी शमी के पत्ते अर्पित किए जाते हैं. शनिार के दिन शमी के पौधे का दान करना शुभ माना गया है. जानें इससे जुड़ी कुछ बातें.  

शमी पौधे का दान

सनातन धर्म में शमी के पौधे को शुभ माना गया है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शमी के पौध से जुड़े कुछ उपायों को अवश्य ध्यान रखें. शनिवार के दिन शमी का पौधा दान करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. जीवन में खुशियों का आगमन होता है. इसलिए शनिवार के दिन शमी के पौधे का दान शुभ माना गया है. 

Akshay Tritya: अक्षय तृतीया पर ये अद्भुत राजयोग बनाएंगे धनवान, मां लक्ष्मी की कृपा से बरसेगा अकूत पैसा

मिलता है शनि देव का आशीर्वाद 

शास्त्रों में शमी के पौधे का दान स्वर्ण के बराबर माना गया है. ऐसी मान्यता है कि जो जातक शमी के पौधे का दान करते हैं, उन्हें शनि देव की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, जीवन में चल रही अड़चनों से छुटकारा मिलता है. शनि की साढ़े साती और ढैय्या से भी जल्द मुक्ति मिल जाती है. 

Aaj Ka Rashifal: शनिवार को बन रहा ध्रुव योग इमारत निर्माण के लिए है बेहद शुभ, पढ़ें मेष से मीन वाले अपना राशिफल
 

मां लक्ष्मी की मिलेगी कृपा

शमी का दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की देवी की कृपा प्राप्त होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति के जीवन में चल रही आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. घर में खुशी का माहौल बना रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news