Rahu-Shukra Yuti 2024: 12 साल बाद होगा दो ग्रहों का 'महामिलन', इन राशि वालों के यहां दस्तक देंगी धन की देवी
Advertisement
trendingNow12078753

Rahu-Shukra Yuti 2024: 12 साल बाद होगा दो ग्रहों का 'महामिलन', इन राशि वालों के यहां दस्तक देंगी धन की देवी

Astrology: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का अपना अलग महत्व है. बता दें कि राहु अभी मीन राशि में विराजमान हैं और मार्च के आरंभ में शुक्र उच्च राशि मीन में एंट्री लेंगे. ऐसे में इन दो ग्रहों की युति सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करेगी. जानें इस दौरान किन 3 राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.  

 

rahu shukra yuti 2024

Rahu-Shukra Yuti: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करते हैं. ऐसे में कई बार एक ही राशि में दो ग्रहों के साथ में विराजमान होने पर दोनों ग्रहों की युति सभी राशि वालों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है. बता दें कि 12 साल बाद मार्च में मीन राशि में दो ग्रहों की युति तीन राशि वालों के जीवन में शुभ परिणाम प्रदान करेगी. बता दें कि राहु इस समय मीन राशि में विराजमान हैं और शुक्र मार्च में उच्च राशि मीन में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इन दो ग्रहों की युति का प्रभाव इन 3 राशि वालों के लिए लकी रहने वाला है. आइए जानें इन राशि वालों के लिए. 

वृष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और शुक्र की युति का शुभ प्रभाव वृष राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलेगा. इस दौरान आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. बता दें कि ये युति आपकी आय और लाभ स्थान पर बन रही है. ऐसे में आय के नए स्त्रोत सामने आएंगे. इस समय आपके सुख के साधन बढ़ेंगे. निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में लाभ हो सकता है. वहीं, इस समय अच्छी बचत भी कर पाएंगे.  

मिथुन राशि 

बता दें कि राहु और शुक्र की युति मिथुन राशि के कर्म भाव में बनने जा रही है. ऐसे में ये युति इन राशि वालों को बहुत कुछ प्रदान करेगी. वहीं, अगर आप बिजनेस करते हैं, तो इस अवधि में मोटा मुनाफा कमाएंगे. वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इस अवधि में आपको नौकरी के अच्छे अवसर आएंगे. पैतृक संपत्ति से अचानक धन लाभ हो सकता है. 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चतुर्थ भाव में राहु और शुक्र की युति धनु राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगी. इस समय आपको भौतिक सुख की प्राप्ति होने वाली है. इस दौरान आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. आर्थिक उन्नति से आप आगे बढेंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं, तो इस समय आपको काम में लाभ हो सकता है. इस अवधि में सभी कार्य सिद्ध होंगे.  

 

Trending news