मेष राशि में 'ग्रहों के सेनापति' करेंगे प्रवेश, 3 राशियों को मिलेगा फायदा, पैसों से भरी रहेगी जेब
Advertisement
trendingNow12219446

मेष राशि में 'ग्रहों के सेनापति' करेंगे प्रवेश, 3 राशियों को मिलेगा फायदा, पैसों से भरी रहेगी जेब

Mesh Rashi mai Mangal Gochar: मंगल ग्रह अपनी राशि अब 1 जून को बदलेंगे. मीन राशि के बाद अब ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी स्वराशि मंगल में प्रवेश करेंगे. मेष में मंगल का गोचर 3 राशियों के लिए काफी फायदेमंद माना जा रहा है. 

मेष राशि में 'ग्रहों के सेनापति' करेंगे प्रवेश, 3 राशियों को मिलेगा फायदा, पैसों से भरी रहेगी जेब

Mars Transit in Aries: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि बदलते हैं. ये ग्रह राशि बदलकर राशि में विराजमान ग्रहों से मिलकर योग का निर्माण करते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार अभी 23 अप्रैल को ग्रहों के सेनापति मंगलग्रह ने मीन राशि परिवर्तन किया था. 

मेष राशि में प्रवेश करेंगे मंगल
मंगल ग्रह अपनी राशि अब 1 जून को बदलेंगे. मीन राशि के बाद अब ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी स्वराशि मंगल में प्रवेश करेंगे. मेष में मंगल का गोचर 3 राशियों के लिए काफी फायदेमंद माना जा रहा है. इससे इन राशियों को खूब सफलता मिलेगी और खूब धन-संपत्ति कमाएंगे. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. कर्क राशि
मेष राशि में मंगल गोचर से कर्क राशि के जातकों को खूब फायदा होगा. बिजनैस कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. कारोबार का विस्तार भी हो सकता है कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे और पदोन्नति भी की जा सकती है. नौकरी पेशा लोगों की सैलरी बढ़ने के योग बनेंगे और बॉस आपके काम से प्रसन्न हो सकते हैं. आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. 

2. सिंह राशि
ग्रहों के सेनापति सिंह रासि के लोगों को काफी लाभ कराएंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. जो लोग प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा. आप इस समय किसी संपत्ति के मालिक बन सकते हैं. निवेश के लिए भी समय अच्छा रहेगा. बिजनैस कर रहे लोगों को बढ़िया डील हासिल हो सकती है जिससे मोटा मुनाफा होगा. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी. जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके लिए रिश्ता आ सकता है.

यह भी पढ़ें: Premanand Maharaj ने बताया दान किसे देना चाहिए? वीडियो भी देखें

 

3. धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए मेष राशि में मंगल गोचर शुभ समााचर लेकर आएगा. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनको कोई गुड न्यूज मिल सकती है. प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. लव लाइफ में सुधार होगा, पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. लंबे समय से सोची हुई मनोकामनाएं भी इस समय पूरी हो सकती हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा और सीनीयर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news