Mangal Gochar 2024: फरवरी में इन 3 राशि वालों की होगी मौज, किस्मत की चाबी खोलेगी कुबेर का खजाना
Advertisement
trendingNow12049631

Mangal Gochar 2024: फरवरी में इन 3 राशि वालों की होगी मौज, किस्मत की चाबी खोलेगी कुबेर का खजाना

Mars Transit 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार फरवरी में मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें मंगल के गोचर करने पर शुभ फलों की प्राप्ति होगी. जानें ये राशियां. 

 

mangal gochar in february 2024

Mangal Gochar 2024 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चत समय पर गोचर करता है. साल 2024 में कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. बता दें कि साल 2024 के दूसरे महीने में यानी फरवरी में ग्रहों के सेनापति मंगल मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि मंगल 5 फरवरी को गोतचर करेंगे. ऐसे में मंगल के मकर में प्रवेश करने से तीन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.  

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह को ऊर्जा, साहस, पराक्रम, शक्ति, भूमि और शौर्य आदि का कारक ग्रह माना गया है. ऐसी मान्यता है कि जिस राशि में मंगल गोचर करते हैं, उन राशि वालों के अंदर भरपूर मात्रा में साहस और शक्ति भरपूर मात्रा में होती है. वहीं, इन जातकों को हर क्षेत्र में धन लाभ होता है. आइए जानते हैं फरवरी में मंगल किन राशि वालों को लाभ पहुंचाने वाले हैं.  

मंगल के गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के गोचर करने से मेष राशि वालों को कई शुभ फलों की प्राप्ति होगी. करियर में बड़े बदलाव आएंगे.  नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. वहीं, सीनियर की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में काम को लेकर आपकी प्रशंसा हो सकती है.  सीनियर्स प्रसन्न रहेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

मिथुन राशि

बता दें कि मिथुन राशि वालों पर भी मंगल गोचर का विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान इन जातकों की सोई हुई किस्मत जाग जाएगी. जातक को करियर में सफलता मिलने की संभावना है. फरवरी का महीना आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा. वहीं, किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. कारोबार में आ रही बाधाएं दूर होंगी. जीवन सुखमय होगा. 

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस समय कारोबार में लाभ होगा. व्यापार से संबंधित लोगों को भी विशेष लाभ होगा.  इतना ही नहीं, व्यापार से संबंधित नई चीजों को सीखेंगे. यात्रा पर जाने का योग बनता नजर आ रहा है. इस अवधि में खर्चों में बढ़ोतरी होगी. रिश्तों में जो गलतफहमियां आ रही हैं, वे सब दूर होंगी. 

Astro tips: घर में जरूर रखें इन दो देवी-देवताओं की मूर्ति, दोगुने हो जाएंगे घर में रखे पैसे
 

Premanand Maharaj: प्रेम विवााह में कुंडली के न मिलने पर भी क्या शादी करना है उचित? जानें प्रेमानंद महाराज जी का जवाब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news