Mangal Gochar 2024: 15 मार्च को ग्रहों के सेनापति करेंगे गोचर, सभी 12 राशियों के युवाओं पर ऐसा होगा असर
Advertisement
trendingNow12146451

Mangal Gochar 2024: 15 मार्च को ग्रहों के सेनापति करेंगे गोचर, सभी 12 राशियों के युवाओं पर ऐसा होगा असर

Mars Transit 2024: मंगल का परिवर्तन 15 मार्च को शनि की दूसरी राशि में होने जा रहा है. ऐसे में अंतरिक्ष में बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे. मंगल इस राशि में शनि और शुक्र के साथ मिलेंगे.

Mangal Gochar 2024: 15 मार्च को ग्रहों के सेनापति करेंगे गोचर, सभी 12 राशियों के युवाओं पर ऐसा होगा असर

Mangal Gochar in Kumbh Rashi: मंगल का परिवर्तन 15 मार्च को शनि की दूसरी राशि में होने जा रहा है. ऐसे में अंतरिक्ष में बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे. मंगल इस राशि में शनि और शुक्र के साथ मिलेंगे. मंगल ऊर्जा का प्रतीक है और युवा भी एक ऊर्जा की तरह ही होते हैं ऐसे में जानते है किस राशि के युवाओं पर कैसा प्रभाव पड़ेगा. 

1. मेष राशि
मेष राशि के युवाओं को अब कठिन परिश्रम का फल मिलेगा, हनुमान जी की आराधना हर कार्य में सफलता दिलाएंगी. बड़े भाई आपका मार्गदर्शन करेंगे.

 

2. वृष राशि
युवा वर्ग हल्की बातों को दिल तक न ले जाए, नहीं तो रिश्तो में दूरियां पैदा हो सकती है. जिस कार्य को हाथ में लेंगे उसे पूरा तो कर पाएंगे, लेकिन ध्यान रहे उसे पूरा करने में किसी की बुराई न लें.

 

3. मिथुन राशि
इस राशि के युवाओं को लक का साथ मिले इसके लिए मेहनत से कतराना नहीं है. वर्तमान में शनि देव का साथ मिलने से आप मन मुताबिक कार्य कर सकते हैं.

 

4. कर्क राशि
राशि के युवा वर्ग चिंता से दूर रहें. नौकरी हो या पढ़ाई सफलता मिलने में कुछ देरी लग सकती है. यदि मां को आपकी जरूरत हो तो उनकी मदद करनी चाहिए. 

 

5. सिंह राशि
मन में भटकाव और दूसरों को पीछे करने की होड़ में आप लक्ष्य से भटक सकते हैं. भाई बहनों के साथ ज्ञान का आदान-प्रदान आपके लिए अच्छा साबित होगा. 

 

6. कन्या राशि
इस राशि के युवाओं को कंपटीशन से घबराना नहीं है. चुनौतियां अधिक मिलेगी और मन चाही सफलता मिलने में देर लग सकती है. शोधपरक कार्यों पर फोकस करना चाहिए. 

 

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: भगवान शिव को क्यों कहा जाता है औघड़ दानी? जानें इसका अर्थ और इससे जुड़ी ये रोचक कथाएं

7. तुला राशि
किसी भी समस्या का निदान पाने के लिए दोस्तों की मदद काम आएगी. नया कोर्स अधूरी पढ़ाई को फिर से स्टार्ट किया जा सकता है. जंक फूड खाने से बचना चाहिए. 

 

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के युवाओं पर आलस्य मन पर हावी होगा. जो विद्यार्थी आने वाली परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं, वह जमकर मेहनत करें सफलता मिल सकती है.

 

9. धनु राशि
धनु राशि के युवा विवादों से बचें. बुद्धि का प्रयोग केवल सकारात्मक कार्य में लगाए. कंपटीशन में अव्वल आने के लिए मुसीबत मोल न लें. विदेश जाकर पढ़ाई करने का सही समय है. 

 

10. मकर राशि
इस राशि के युवा मानसिक तौर पर खुद को हल्का महसूस करेंगे. क्रोध में कमी आएगी. वाणी पर कंट्रोल करते हुए, तीखा बोलने से बचे. दोस्तों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाएं. 

 

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि के युवा ईगो की लड़ाई से बचें, दिखावे में आप अपना ही नुकसान करा सकते हैं. शारीरिक रूप से खुद को मजबूत रखना है, ऐसे में व्यायाम करें और कुछ देर दौड़ लगाएं.  

 

12. मीन राशि
माता-पिता का आशीर्वाद हर परिस्थिति में आपको मजबूत बनाएगा. नया कार्य स्टार्ट करने वाले युवाओं को निवेशक मिल सकते हैं, वाहन आदि संभलकर चलाने की सलाह है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news