नए साल की दस्‍तक से पहले जानें 2023 किसके लिए रहा शुभ, कौन से सपने हुए पूरे?
Advertisement
trendingNow12010142

नए साल की दस्‍तक से पहले जानें 2023 किसके लिए रहा शुभ, कौन से सपने हुए पूरे?

Lucky Zodiac signs 2023: लोग साल 2023 को विदाई देने और नए साल का स्‍वागत करने की तैयारी में हैं. ऐसे में साल 2023 पर नजर डालते हैं कि ज्‍योतिष के लिहाज से ये साल किन राशि वालों के लिए लकी रहा. 

नए साल की दस्‍तक से पहले जानें 2023 किसके लिए रहा शुभ, कौन से सपने हुए पूरे?

Lucky Zodiacs: साल 2023 खत्‍म होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. जाता हुआ साल बहुत कुछ देकर भी जा रहा है और लेकर भी जा रहा है. यानी कि इस साल ने कई लोगों के सपने पूरे किए, उन्‍हें धन-दौलत, तरक्‍की दी. वहीं कुछ लोगों के हाथ केवल इंतजार या नुकसान आया. ज्‍योतिष की नजर से देखें तो साल 2023 कुछ राशि वालों के लिए शानदार रहा. उनके सपने पूरे हुए, आर्थिक हालात बेहतर हुए, तरक्‍की मिली. साल 2023 को विदाई देने के दौरान जानते हैं कि ज्‍योतिष के अनुसार ये साल किन राशि वालों के लिए भाग्‍यशाली साबित हुआ. 

इन लोगों के लिए शुभ रहा साल 2023 

वृषभ राशि: साल 2023 वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहा. इन जातकों के कई सपने इस साल में पूरे हुए. आर्थिक स्थिति बेहतर हुई. करियर में तरक्‍की मिली. कुछ जातकों का नया घर, गाड़ी लेने का सपना पूरा हुआ. विशेषतौर पर संपत्ति के लिहाज से समय लाभदारी रहा. पैतृक संपत्ति के मामले सुलझे. शनि देव की कृपा से कामों में सफलता मिली. कर्ज से राहत मिली. 

कर्क राशि: साल 2023 कर्क राशि के जातकों के लिए भी अच्‍छा रहा. खुशी मनाने के कई मौके परिवार में आए. नई संपत्ति, गाड़ी खरीदने में सफलता मिली. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ी. करियर में उतार-चढ़ाव के बाद भी आप अपना मुकाम बनाए रखने में सफल रहे. साल खत्‍म होने तक भी कोई बड़ा लाभ हो सकता है. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों के लिए भी साल 2023 लकी रहा. इन जातकों की कई इच्‍छाएं पूरी हुईं. करियर में लाभ मिला. आय में बढ़ोतरी हुई. संपत्ति खरीदने की योजना में सफलता मिली. आपके काम सफलतापूर्वक पूरे हुए. कह सकते हैं कि लगभग हर मामले में साल बेहतर रहा. 

वृश्चिक राशि: साल 2023 ने वृश्चिक राशि वालों के लिए करियर में राहत लेकर आया. पिछली समस्‍याएं दूर हुईं. आय में बढ़ोतरी हुई. यदि इस साल घर खरीदने की योजना बनाई थी तो जल्‍द ही यह पूरी भी हो जाएगी. नौकरी में बदलाव हुआ. धन प्राप्ति के योग बने, जिसने आपको आर्थिक मजबूती दी. 

कुंभ राशि: वैसे तो साल 2023 में कुंभ राशि शनि की साढ़ेसाती की चपेट में रहे लेकिन कुंभ राशि के स्‍वामी शनि ने इन जातकों को लाभ भी दिया. नया घर, गाड़ी खरीदने की योजना पूरी हुई. वैवाहिक जीवन में मजबूती आई. बड़ी खुशी या उप‍लब्धि हासिल हुई. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news