Jyotish Upay: नहीं मिल रही नौकरी में सफलता? जल्दी कर लें ये उपाय मिलेगा मनचाहा रिजल्ट
Advertisement
trendingNow12076380

Jyotish Upay: नहीं मिल रही नौकरी में सफलता? जल्दी कर लें ये उपाय मिलेगा मनचाहा रिजल्ट

Jyotish Upay for Job: नौकरी में यदि मनचाहा रिजल्ट नहीं पा रहे हैं तो इसका कारण चन्द्रमा हो सकता है. कुछ छोटे-छोटे उपायों को कर खोई सफलता को पा सकते हैं.   

Jyotish Upay: नहीं मिल रही नौकरी में सफलता? जल्दी कर लें ये उपाय मिलेगा मनचाहा रिजल्ट

Jyotish Upay: व्यक्ति को पूर्ण सक्षम होने के लिए कार्य को समझना और उसका नए तरीके से आविष्कार करना ही तो दक्षता है. किसी भी कार्य को करने के लिए जितना जरूरी ज्ञान है, उतना ही आत्मविश्वास भी है. आपने कई लोगों को देखा होगा कि उन्होंने मेहनत तो की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली इसका मुख्य कारण आत्मविश्वास की कमी या यूं कहें कि मन का कमजोर पड़ जाना है. 

चंद्रमा ग्रह का है संबंध

चंद्रमा मन का कारक है और यदि वह कमजोर हो जाए तो व्यक्ति को आत्मविश्वास में कमी, बेचैनी, मनोदशा का व्यवस्थित न होना यानी मन में कई तरह के नकारात्मक विचारों का प्रवाह आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है. नौकरी में यदि मनचाहा रिजल्ट नहीं पा रहे हैं तो इसका कारण चन्द्रमा हो सकता है. कुछ छोटे-छोटे उपायों को कर खोई सफलता को पा सकते हैं.   

1. घर में भगवान शिव की फोटो या मूर्ति रखें, जिसमें शिव जी के सिर पर चन्द्रदेव विराजमान हो. पंचाक्षरी मंत्र का रुद्राक्ष की माला से जाप करें.

2. जब भी पानी पीएं, उसे चांदी के गिलास से ही पीएं, रात में उसी गिलास में पानी भर कर रख दें और सुबह उसका सेवन करें. 

3. जिन लोगों का कुंडली में चन्द्रमा कमजोर होता है उन्हें कभी भी दूध और जल का व्यर्थ प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए. किसी जरूरतमंद महिला को सोमवार के दिन दूध का दान करें.

4. किसी भी पेड़ पौधे को नियमित तौर पर जल दें, यदि घर के गार्डनिंग की जिम्मेदारी आप ले सकें तो बहुत ही अच्छा होगा. पक्षियों को दान चुगाना चाहिए, ऐसा माना जाता है कि वह आपकी समस्याओं को भी चुग लेती है.

5. मानसिक रूप से यदि खुद को मजबूत नहीं पा रहें हैं तो कुछ दिनों तक प्रतिदिन कुछ न कुछ दान करें. 

6. पूर्णिमा व्रत रखना आपके लिए सर्वोत्तम रहेगा, साथ ही खीर बनाकर रात्रि में चंद्रमा की रोशनी में रखें और दूसरे दिन सबसे पहले यही खाएं.

7. यदि आपको अपना जन्म नक्षत्र पता है तो इस दिन नमक का त्याग करना आपके चन्द्रमा को बल प्रदान करेगा.

8. रिश्तों में चन्द्रमा का संबंध मां से हैं इसलिए चन्द्रमा को प्रसन्न करना है तो मां और मां तुल्य महिलाओं का सम्मान करना और उनकी सेवा करना आपका धर्म है. 

Trending news