Morning Astro Tips: आलस छोड़ सुबह-सुबह कर लें ये उपाय, बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की अटूट कृपा
Advertisement
trendingNow12069699

Morning Astro Tips: आलस छोड़ सुबह-सुबह कर लें ये उपाय, बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की अटूट कृपा

Goddess Lakshmi Upay: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि व्यक्ति पर उनकी कृपा बरसे तो उसे कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे में कुछ अचूक उपाय हैं जिन्हें सुबह अपनाना चाहिए.

 

maa lakshmi astro tips

Money Upay: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी मानते हैं. यदि व्यक्ति पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहे तो उसे कभी भी किसी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं. यदि व्यकित अपने आलसपना को छोड़कर सुबह-सुबह इन उपायों को अपनाता है तो उस पर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा. आइए विस्तार में इन ज्योतिष उपायों के बारे में जानें.

माता लक्ष्मी की प्रिय चीजों का करें दान

यदि व्यक्ति को माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना है तो सुबह-सुबह आलस छोड़ कर सबसे पहले उठ कर स्नान करना होगा जिसके बाद उसे कुछ चीजों का दान करना होगा. जैसे कि शंख, कौड़ी और कमल का फूल. दरअसल ये सभी चीजें माता लक्ष्मी की अति प्रिय वस्तुएं हैं.

सुबह-सुबह करें सफाई

दूसरे उपाय में सुबह सुबह उठ कर आलस छोड़ कर घर की सफाई करें. दरअसल साफ घर में ही मां लक्ष्मी वास करती हैं. सुबह का समय मां लक्ष्मी के आगमन के लिए विशेष माना जाता है. कोशिश करें कि गंदा घर ना रखें.

घर में लगाएं नमक का पोछा

घर में सुबह सुबह सफाई के दौरान नमक के पानी से पोछा लगाएं. इससे मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. साथ ही हर प्रकार की परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है. ध्यान रखें कि नियमित तौर पर इस उपाय को जरूर अपनाएं.

शुक्रवार के दिन करें ये काम

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है. इसलिए इन चमत्कारी और शॉटकर्ट उपायों को शुक्रवार के दिन जरूर करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो कर अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं.

इस दिशा में हो मंदिर

शास्त्रों के अनुसार घर का मंदिर हमेशा घर के ईशान कोण में होना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. साथ ही वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है.

Ram Mandir Ayodhya: केवल अयोध्या में ही नहीं भारत में इन जगहों के राम मंदिर भी हैं प्रसिद्ध, एक बार जररू करें दर्शन
 

Neem Karoli Baba: घर बैठे मनोकामाना पूर्ति के लिए नीम करौली बाबा के पास यूं लगाएं अर्जी, नायाब है तरीका
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news