Deepak Jalane ke Niyam: आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं दूर सकते हैं इस तरह के दीपक, जान लें सरल से उपाय
Advertisement
trendingNow12171084

Deepak Jalane ke Niyam: आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं दूर सकते हैं इस तरह के दीपक, जान लें सरल से उपाय

Astro Tips for Lighting Diya: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि मिट्टी और आटे से बने दीपक को जलाने से घर में सुख समृद्धि और संपन्नता आती है. इतना ही नहीं जिस घर में सुबह शाम दीपक जलाया जाता है वहां पर नेगेटिविटी का वास नहीं होने पाता है.

Deepak Jalane ke Niyam: आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं दूर सकते हैं इस तरह के दीपक, जान लें सरल से उपाय

Deepak Jalane ke Niyam: हिंदू धर्म में अग्नि को बहुत ही पवित्र माना गया है, यह प्रकाश के साथ ही ऊर्जा देने का कार्य भी करती है.अग्नि का प्रयोग केवल भोजन पकाने और ठंडी में हाथ पांव सेंकने के लिए नहीं बल्कि पूजा-पाठ में भी किया जाता है. मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम में दीपक जलाने की परम्परा है. सुबह और शाम को पूजा करते समय भी दीपक जलाकर आरती के साथ ही उसकी पूर्णता मानी जाती है. ज्योतिष शास्त्र में भी दीपक का बहुत अधिक महत्व बताया गया है.

 

दीपक का ज्योतिष शास्त्र से संबंध

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि मिट्टी और आटे से बने दीपक को जलाने से घर में सुख समृद्धि और संपन्नता आती है. इतना ही नहीं जिस घर में सुबह शाम दीपक जलाया जाता है वहां पर नेगेटिविटी का वास नहीं होने पाता है. दीपक केवल गेहूं के आटे से बना हुआ ही नहीं होता है बल्कि अलग अलग अनाजों के आटे से बने गेहूं का उपयोग अलग अलग परेशानियों का हल निकालने में किया जाता है. 

 

परिवार में सुख-शांति के लिए
घर परिवार के सदस्यों के बीच रोज विवाद बना रहता है या फिर पति पत्नी के बीच विवाद रहता है, तो आटे से बने दीपक को जलाना चाहिए, ऐसा करने से परिवार में  सुख शांति और प्रेम बना रहता है.

 

अदालत के मुकदमों के लिए
यदि आप मकान या दुकान संबंधी कानूनी वाद विवाद या फिर अदालती कार्रवाई में परेशान हो चुके हैं, तो रोज मंदिर में गेहूं के आटे से बना दीपक जलाएं. इससे आपके अदालती मुकदमों का अंत होगा और निर्णय आपके पक्ष में ही रहेगा. 

 

यह भी पढ़ें: किन राशियों के लिए अच्छा रहेगा होलिका दहन का दिन, पढ़ें राशिफल

 

मनोकामना पूर्ति के लिए
किसी तरह की मनोकामना को पूरा करने के लिए 11 दिनों तक आटे का दीपक घटते या बढ़ते क्रम में मंदिर में बिना गैप के जलाएं यानी पहले दिन एक से शुरु कर 11 वें दिन 11 दीपक जलाएं अथवा पहले दिन ही 11 फिर 10, 09 और घटते हुए एक तक आएं. ऐसा करने से शीघ्र ही मनोकामना पूरी होगी. 

 

आर्थिक संकट के लिए
घर में आर्थिक संकट और दरिद्रता का वास हो गया है, तो आपको मूंग की दाल के आटे से बना दीपक रोज जलाना चाहिए. इस दीपक को रोज घर के मंदिर में जलाने से घर में सुख संपत्ति और धन दौलत आने के योग बनते हैं.

 

शत्रु दूर करने के लिए
यदि कोई शत्रु लगातार परेशान कर रहा है, तो उड़द की दाल के आटे से बना दीपक जलाना चाहिए  इससे आपको शत्रुता समाप्त होगी. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news