Rashifal 13 July 2024: वृषभ-सिंह राशि वालों को करियर में मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12332407

Rashifal 13 July 2024: वृषभ-सिंह राशि वालों को करियर में मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Daily Rashifal 13 July 2024: आज का दिन वृषभ, सिंह समेत कुछ राशियों के करियर के लिए बहुत अच्‍छा रहने वाला है. इन लोगों को नए मौके मिलेंगे और वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पाएंगे. 

Rashifal 13 July 2024: वृषभ-सिंह राशि वालों को करियर में मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

Today's Horoscope 13 July 2024: शनिवार 13 जुलाई के दिन चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे. साथ ही हस्त नक्षत्र और शिव योग है. दोपहर 3:06 बजे से लेकर आगे दिन सुबह 4:16 बजे तक भद्रा (पाताल) रहेगी. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोगों को नौकरी में बदलाव के लिए यदि अवसर मिलता है, तो इस पर विचार जरूर करें. व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति कुछ डगमगा सकती है, कारोबार में आज मंदी रहने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, आने वाली परीक्षा को लेकर आप काफी गंभीर दिखेंगे. फैमिली बिजनेस को लेकर बड़े बुजुर्गों के साथ बैठक करनी पड़ सकती है, उनसे मिले बेहतर सुझाव आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे. बीपी पेशेंट का स्वास्थ्य नरम हो सकता है, चिंता से बचने की कोशिश करें.

वृष- ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा ही आपकी पहचान है, जिसकी वजह से ऑफिस में मुख्य कामों के लिए बॉस आपको आगे खड़ा कर सकते हैं . व्यापारी वर्ग को सही मौके पर सही निर्णय लेने होंगे, ज्यादा सोच विचार के चक्कर में अवसर हाथ से निकल सकते हैं. इधर-उधर की बातों में ध्यान होने की वजह से पढ़ाई पर आपका फोकस थोड़ा कम होगा. दांपत्य जीवन का बैलेंस बिगड़ सकता है, किसी बात को लेकर कहा सुनी होने की आशंका है. जिन लोगों का भी वजन अधिक है, वह इसे कंट्रोल करें और अन्यथा यह कई बीमारियों की जड़ बन सकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को संपर्क में रहना है, क्योंकि जान पहचान के लोगों से काम बनेंगे. आज के दिन लेन-देन सोच समझ कर करें, बड़ी धनराशि और अजनबी के संग व्यापार करने से बचें. युवा वर्ग माता-पिता की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें, उनके आशीर्वाद से आपके रुके हुए काम बनेंगे. संतान भविष्य को लेकर परेशान रहेंगे, किस क्षेत्र में उसका करियर बनाएं इस पर फोकस करेंगे. परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव और सिर में दर्द हो सकता है.

कर्क-  आज के दिन इस राशि के लोगों की दौड़-धूप और मेहनत ज्यादा रहेगी, ऑफिस के काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है. शाम तक कारोबार से जुड़ी कुछ अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है. कुछ पारिवारिक जिम्मेदारी युवाओं पर सौंपी जा सकती है, जिसे लेकर आप थोड़ा परेशान भी हो सकते हैं. आपकी बोली और व्यवहार से घर के शांत माहौल में खनन पड़ सकता है, इसलिए व्यवहार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. महिलाओं के कमर और पीठ दर्द से परेशान होने की आशंका है, बहुत देर बैठकर और झुक कर काम करने से बचें.

सिंह - सिंह राशि की वर्किंग महिलाओं के लिए समय अनुकूल है, प्रमोशन या सैलरी इंक्रीमेंट की संभावना है. विपरीत स्थिति में कैसे काम किया जाए यह आपके लिए एक बड़ा टास्क हो सकता है. लव लाइफ में चल रही गलतफहमियों को टाटा बाय-बाय कहने का समय आ गया है, फिर से नए रिश्ते की शुरुआत कर सकेंगे. माता-पिता के साथ लंबी दूरी की यात्रा की योजना बनाने से बचना चाहिए, खासतौर से ठंडे और पहाड़ी क्षेत्रों में उन्हें ले जाने से बचे. सेहत को ध्यान में रखते हुए खान-पान व दिनचर्या को संयमित रखना जरूरी है.

कन्या- अनुभवी लोगों की मदद से इस राशि के लोग बड़े निर्णय ले सकेंगे, जिसका फल आपको आने वाले समय में मिलेगा. व्यापारी वर्ग पुरानी परेशानियों से राहत पाएंगे, नई योजनाओं पर काम करते हुए नजर आ सकते हैं. युवाओं के लिए दिन शुभ है क्योंकि प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी और  पार्टनर का साथ आपकी सारी तकलीफ दूर करने में मदद करेगा. जरूरतमंद लोगों को भोजन और कपड़ों का दान करेंगे, लोगों की मदद करने से आपको आत्मिक शांति मिलेगी. शुगर मरीज को नियमित रूप से जांच करनी है और उसी अनुसार  डाइट फॉलो करनी है.

तुला- ग्रहों की स्थिति तुला राशि के लोगों के लिए फेवरेबल है, लोग आपके पास खुद आकर मदद के लिए पूछ सकते हैं. प्रतिस्पर्धियों की नीतियों को समझकर काम में बदलाव लाने की जरूरत पड़ सकती है, बहुत सूझबूझ के साथ काम करें. जिन कार्यों को बिना किसी सहयोग के पूरा कर सकते हैं, केवल ऐसे कामों की जिम्मेदारी खुद लें. परिवार से जुड़ी परेशानी में राहत मिलेगी, फिर भी आपको समस्या से छुटकारा पाने की कोशिश करनी चाहिए. हार्ट पेशेंट को सेहत के मामले में सतर्क रहना है, ओवरलोड लेने से बचने की कोशिश करें.

वृश्चिक - आय के नए स्रोत तलाश रहे इस राशि के लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की सामाजिक छवि पर आंच आ सकती है, यदि कोई आर्डर लिया है तो उसे समय पर पूरा करने का प्रयास करें. आज के दिन ग्रहों की कुछ ऐसी स्थिति बनेगी जिस कारण युवाओं को यात्रा बने बने प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, उन्हें पूरा करने के लिए उधारी या कोई एफडी भी तोड़नी पड़ सकती है. सेहत की दृष्टि से बदन दर्द या पैर दर्द से संबंधित तकलीफ हो सकती है.

धनु - धनु राशि के लोग सहकर्मियों संग संबंध मधुर रखें, आज बिगड़े संबंधों को सुधारने का अवसर मिल सकता है. आस-पास के माहौल को देखकर व्यापारी वर्ग तनाव से घिर सकते हैं, इन सब बातों से दूर रहते हुए काम पर फोकस करने की जरूरत है. जो लोग पूरा टाइम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, उन्हें ऑनलाइन गतिविधियों से ध्यान हटाने की जरूरत है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव की स्थिति बनने पर, शांतिपूर्ण तरीके से व्यवहार करना ज्यादा उचित रहेगा. स्वभाव से थोड़े झगड़ालू और चिड़चिड़े हो सकते हैं, छोटी-छोटी बातों पर भी क्रोध आएगा और सेहत नरम होगी.

मकर -  इस राशि के लोग बॉस इज ऑलवेज राइट सिद्धांत का पालन करते हुए, उनकी सलाह पर ध्यान दे. आज के दिन व्यापारी वर्ग को बड़े इन्वेस्टमेंट करने से बचना है, कारोबार के लिए थोड़ी बहुत खरीदारी कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को नए विचारों पर काम करने के लिए प्रेरित करेगी, जानकारी एकत्र कर के काम शुरू कर सकते हैं. जिन लोगों के लिए रिश्ते देखे जा रहे हैं, उनकी बात बन सकती है. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए हाइड्रेटेड रहना होगा यानी कि थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीते रहे, इससे स्वास्थ्य भी अच्छा होगा और स्किन भी.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों काम और आराम के बीच संतुलन बनाकर चलना जरूरी होगा. व्यापार मंडल में आपका नाम सुर्खियों में रह सकता है, अपनी गतिविधियों को लेकर सचेत रहें. युवा वर्ग में सकारात्मक ऊर्जा का संचार देखने को मिलेगा, जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा. पार्टनर और आपके बीच अच्छे संवाद होंगे, लंबी बातों के बाद अपनी गलतियों का एहसास होगा. नियमित रूप से योग और मेडिटेशन करने से आप स्ट्रेस फ्री रहेंगे, सुबह जल्दी उठकर मेडिटेशन का अभ्यास करें.

मीन -  वर्कलोड अधिक होने पर इस राशि के लोगों को ऑफिस का काम घर तक लाना पड़ सकता है. स्ट्रेस से जितना ज्यादा दूर रहेंगे  कारोबार भी उतना ज्यादा ही चमकेगा और उन्नति करेगा. युवा वर्ग  कम्युनिकेशन स्किल का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करके अपने काम करवाने में सफल होंगे. आगे चलकर आर्थिक तंगी न हो इसके लिए अभी से हाथ समेट कर चले, अनावश्यक खर्चों को पूरी तरह से इग्नोर करें. सेहत को प्राथमिकता दें और फिट रहने के लिए भले थोड़ी सही लेकिन जरूरी एक्सरसाइज जरूर करें.

Trending news