Lucky Zodiac Signs: चैत्र नवरात्रि पर 5 राजयोग का दुर्लभ संयोग, 3 राशि वालों को मिलेगा राजा जैसा जीवन
Advertisement
trendingNow12194807

Lucky Zodiac Signs: चैत्र नवरात्रि पर 5 राजयोग का दुर्लभ संयोग, 3 राशि वालों को मिलेगा राजा जैसा जीवन

Chaitra Navratri 2024 Rashifal: चैत्र नवरात्रि पर एकसाथ 5 राजयोग का दुर्लभ संयोग बन रहा है. इन शुभ योगों में हिंदू नव वर्ष की शुरुआत होना बेहद शुभ है. साथ ही यह राजयोग 3 राशि वालों को मालामाल कर सकते हैं.

Lucky Zodiac Signs: चैत्र नवरात्रि पर 5 राजयोग का दुर्लभ संयोग, 3 राशि वालों को मिलेगा राजा जैसा जीवन

Hindu New Year 2024: हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्‍व है क्‍योंकि इसी दिन से हिंदू नव वर्ष की भी शुरुआत होती है. विक्रम संवत 2081 की शुरुआत 9 अप्रैल, मंगलवार से हो रही है. नवरात्रि के पहले दिन हिंदू नव वर्ष की शुरुआत के मौके पर एकसाथ 5 राजयोग बन रहे हैं. इतने सारे राजयोग के दुर्लभ संयोग में हिंदू नव वर्ष और चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होना सभी लोगों के जीवन असर डालेगी. 

5 राजयोग में हिंदू नव वर्ष की शुरुआत
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चैत्र नवरात्रि के पहले दिन चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे, जिससे वे गुरु के साथ युति करके गजकेसरी योग बना रहे हैं. वहीं शनि के मूल त्रिकोण राशि कुंभ में होने से शश राजयोग बन रहा है. शुक्र उच्च राशि में रहकर मालव्य राजयोग और मेष राशि में सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य राजयोग बन रहा है. साथ ही मीन राशि में शुक्र और बुध का मिलन लक्ष्मी नारायण राजयोग बना रहा है. इस तरह चैत्र नवरात्रि के पहले दिन 5 राजयोग का बनना और इतने शुभ संयोग में हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत होना 3 राशि वालों की किस्‍मत चमका सकता है. आइए जानते हैं भाग्‍यशाली राशियां कौनसी हैं. 

मेष राशि (Mesh Zodiac): इन जातकों को विभिन्‍न क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है. धन-धान्‍य बढ़ेगा. निवेश करने के लिए समय अच्‍छा है. नया व्‍यापार भी शुरु कर सकते हैं. जल्‍दी ही सफलता मिलेगी. वहीं नौकरी करने वालों का काम भी अच्‍छा चलेगा. आपकी जिम्‍मेदारी में बढ़ोतरी हो सकती है. 

सिंह राशि (Leo Zodiac): आप पर मां दुर्गा की विशेष कृपा रहेगी. जिससे कामों में जो बाधाएं आ रहीं थीं, अब वे दूर होंगी. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी. आपको वेतन में बढ़ोतरी मिल सकती है. कर्ज से निजात मिलेगी. यदि घर-परिवार में कोई विवाद चल रहा है तो अब वह खत्‍म होने का समय आ गया है. व्‍यापारी वर्ग की कोई बड़ी डील पक्‍की हो सकती है. 

कुंभ राशि (Kumbha Zodiac): इन जातकों पर मां दुर्गा के साथ शनिदेव की कृपा भी हो सकती है. नया घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. संपत्ति से लाभ होगा. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी. संतान से सुख मिलेगा. व्‍यापार शुरू करने के लिए यह समय अच्‍छा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news