Budh Vakri 2024: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध 2 अप्रैल को हो रहे वक्री, सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य
Advertisement
trendingNow12170162

Budh Vakri 2024: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध 2 अप्रैल को हो रहे वक्री, सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य

Budh Vakri in April 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध 2 अप्रैल को मेष राशि में वक्री होने जा रहे हैं. उनके गोचर होने से 4 राशियों के भाग्य का सितारा बुलंद होने जा रहा है. आइए जानते हैं कि इन राशियों में कौन-कौन शामिल हैं.

 

Budh Vakri 2024: ग्रहों के 'राजकुमार' बुध 2 अप्रैल को हो रहे वक्री, सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशियों का भाग्य

April Grah Gochar 2024: बुध देव को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. वे नवग्रहों में सबसे नए और छोटे ग्रह हैं. उन्हें करियर, बुद्धि, धन, वाणी और कारोबार में वृद्धि का प्रतीक माना जाता है. वे जब भी गोचर करते हैं तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. कुछ राशियों की किस्मत उनके गोचर से चमक जाती है तो कुछ को निराशा भी झेलनी पड़ती है. वे बीच- बीच में वक्री चाल भी चलते हैं. यह स्थिति तब होती है, जब सूर्य की परिक्रमा करते हुए बुध उल्टी चाल चलते हुए प्रतीत होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह का वक्री होना जातकों को अच्छे और बुरे दोनों तरह के परिणाम देता है. वे अब 2 अप्रैल 2024 की सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर मेष राशि में वक्री हो जाएंगे. उनके वक्री होने की वजह से अप्रैल में 4 राशि वालों के सितारे बुलंद होने वाले हैं. आइए जानते हैं कि वे 4 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

मिथुन राशि

बुध के वक्री होने पर आपको शुरू में करियर में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. बाद में आपको सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी. आपको करियर बनाने के लिए विदेश यात्रा या नौकरी के नए अवसरों- पदोन्नति मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत को सराहना मिलेगी. कारोबार करने वाले लोगों के लिए मार्केटिंग की नई नीतियों को अपनाना फायदेमंद साबित हो सकता है. ऐसा करने से उनका व्यापार तरक्की की सीढ़ियां चढ़ेगा. 

सिंह राशि

बुध की वक्री चाल आपके करियर और परिवार के लिए अनुकूल रहेगी. इससे आपको जॉब के नए अवसर मिलने के चांस बढ़ेंगे. जिन जातकों का अपना बिजनेस है, उन्हें इस दौरान अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. आप ज्यादा से ज्यादा कमाई के साथ-साथ बचत भी कर सकेंगे. अपने पार्टनर और परिवार के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. रिश्ते में मिठास देखने को मिलेगी.  छोटे-मोटे रोग परेशान कर सकते हैं, लिहाजा खानपान को लेकर सावधानी बरतनी होगी. परिवार के साथ कहीं शॉर्ट ट्रिप पर जाने का मौका मिलेगा. 

कुंभ राशि

आपके पुराने निवेश से आपको मुनाफा होने की संभावना बन रही है. आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर कोई नया वेंचर भी शुरू कर सकता है. आप कारोबार में प्रतिद्वंदियों को जबरदस्त टक्कर देकर लाभ कमाने में भी सफल रहेंगे. यह बुध वक्री आपके करियर में प्रगति लेकर आएगी. इससे आपको कई नए सुनहरे अवसरों की प्राप्ति होगी. आपका अटका हुआ प्रमोशन भी हो सकता है. साथ ही दफ्तर में कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. 

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को विदेश से आउटसोर्सिंग के जरिए पैसा कमाने का मौका मिलेगा. इससे आपके जीवन में आर्थिक स्थिरता आएगी. हासिल करने में सक्षम होंगे. ऐसे में, आप बचत करने के साथ-साथ भविष्य को सुरक्षित करने में सफल रहेंगे. आपका समर्पण और कड़ी मेहनत आपको करियर में सफलता के शिखर पर पहुंचाएगा. जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जाने और उनके साथ यादगार समय बिताने का मौका मिलेगा. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news