Budh Gochar 2024: 7 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के राजकुमार, इन 3 राशियों के होंगे मजे
Advertisement
trendingNow12129196

Budh Gochar 2024: 7 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के राजकुमार, इन 3 राशियों के होंगे मजे

Mercury Transit 2024: मार्च में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे जिसमें ग्रहों के राजकुमार यानी बुध ग्रह 7 मार्च को गुरु की राशि मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मीन राशि में राहु और बुध की युति होगी जो 25 मार्च तक रहेगी. 

Budh Gochar 2024: 7 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे ग्रहों के राजकुमार, इन 3 राशियों के होंगे मजे

Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह की चाल महत्वपूर्ण होती है. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी का प्रभाव पॉजिटिव होता है तो किसी का नेगेटिव. ग्रह एक निश्चित समय के बाद ही अपनी चाल बदलते हैं. इसी के चलते मार्च में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे जिसमें ग्रहों के राजकुमार यानी बुध ग्रह 7 मार्च को गुरु की राशि मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मीन राशि में राहु और बुध की युति होगी जो 25 मार्च तक रहेगी. इसका प्रभाव 3 राशियों के लिए बेहद शुभ होगा. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

 

1. वृषभ राशि
बुध गोचर वृषभ राशि के लोगों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये समय काफी शुभ रह सकता है. कॉम्पिटिटिव परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों को शुभ परिणाम मिलेगा. लंबे समय से अगर किसी बीमारी से परेशान हैं तो जल्द ही निजात मिल सकता है. व्यापारियों का रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. यात्रा के भी योग बन रहे हैं.

 

2. तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए मीन राशि में बुध गोचर अच्छा रहेगा. आर्थिक समस्याओं से परेशान लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारियों को मुनाफा होगा और आर्थिक लाभ होगा. नौकरी कर रहे लोगों की प्रशंसा होगी और पदोन्नति भी हो सकती है. पार्टनर के साथ जरूर समय बीताएं वर्ना अनबन की स्थिति पैदा हो सकती है.

 

3. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए 7 मार्च का बुध गोचर काफी अच्छा रहेगा. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, निवेश का भी अच्छा परिणाम मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और धनलाभ के नए सोर्स बन सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें, पाचन से जुड़ी बीमारियां इस समय आपको परेशान कर सकती हैं.

Trending news