Budh Gochar 2024: 17 दिन तक दोनों हाथों से जमकर नोट बटोरेंगे ये राशि वाले, नौकरी-व्यापार में होगा जबरदस्त मुनाफा
Advertisement
trendingNow12344190

Budh Gochar 2024: 17 दिन तक दोनों हाथों से जमकर नोट बटोरेंगे ये राशि वाले, नौकरी-व्यापार में होगा जबरदस्त मुनाफा

Mercury Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि 19 जुलाई को बुद्धि और विवेक के दाता बुध ने सिंह राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष रूप से लाभ मिलने वाला है. 

 

budh gochar 2024

Budh Gochar In Singh: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. बुध ग्रह को बुद्धि, विवेक और ज्ञान का दाता माना जाता है. जिन जातकों की कुंडली में बुध शुभ स्थिति में होता है, उन्हें जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. वहीं साथ ही, नौकरी-व्यापार और करियर में भी बेहिसाब सफलता पाते हैं. लेकिन जिन लोगों की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है, उन्हें जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

ग्रहों के राजा बुध अपने निश्चित समय पर एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते हैं. सूर्य के सबसे पास बुध ग्रह होता है. बुध की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर अलग-अलग देखने को मिलता है. इस दौरान ये गोचर कुछ राशि वालों के लिए नकारात्मक प्रभावों से भरा रहने वाला है. वहीं, कुछ राशि वालों को इस समय शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

बुध का सिंह में गोचर 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध इस समय कर्क राशि में विराजमान हैं और 19 जुलाई के कर्क राशि से निलकर सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 5 अगस्त तक इसी राशि में रहने वाले हैं. इसके बाद बुध सिंह राशि से निकलकर 22 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

Shaniwar Upay: शनिवार को किया सरसों के तेल का उपाय चमका देगा किस्मत, पैसों से भर जाएगा पर्स
 

इन राशि वालों को मिलेगा विशेष लाभ 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध है. ऐसे में बुध के सिंह में प्रवेश करने से कई राशि वालों को विशेष लाभ होगा. इस राशि के जातकों को बुध के गोचर से व्यापार में सफलता मिलेगी. साथ ही , ये अपनी बुद्धिमता के दम पर हर कार्य में सफलता पाएंगे. 

कर्क राशि 

बता दें कि बुध ने 19 जुलाई को ही कर्क राशि में गोचर किया है. इस दौरान इन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. इन राशि के जातकों को कारोबार में सफलता मिलेगी. ऐसे में निवेश से लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए भी बुध के गोचर की अवधि शुभ फलदायी रहने वाली है. इस अवधि में कारोबार से जुड़े  जातकों को लाभ होगा. ये समय व्यापार के विस्तार के लिए अनुकूल है.

तुला राशि 

बता दें कि बुध का गोचर तुला राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस दौरान करियर और व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इस समय निवेश से लाभ होगा. 

तुलसी के पास जलाएं इस तेल का दीया, 24 घंटे में दिखेगा चमत्कार
 

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय वृश्चिक राशि वालों को इस समय करियर में सफलता मिलेगी. वहीं, नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. 5 अगस्त तक ये राशि के जातक व्यापार में जबरदस्त योग बन रहे हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news