Daridra Yog: 5 दिन बाद इन राशियों पर भारी पड़ेगा 'दरिद्र योग', रहना होगा एक्सट्रा एलर्ट वरना बैंक बैलेंस हो जाएगा शून्य
Advertisement
trendingNow12187234

Daridra Yog: 5 दिन बाद इन राशियों पर भारी पड़ेगा 'दरिद्र योग', रहना होगा एक्सट्रा एलर्ट वरना बैंक बैलेंस हो जाएगा शून्य

Budh Gochar 2024 In April: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशियों को प्रभावित करता है. आने वाले 9 तारीख को बुध मीन राशि में प्रवेश करने वाला है. जानें इस दौरान किन राशियों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा.

 

budh gochar 2024

Mercury Transit In Pisces 2024: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. ग्रहों की चाल का प्रभाव मानव जीवन के साथ-साथ देश-दुनिया पर साफ देखा जा सकता है. बता दें कि ग्रहों के राजकुमार बुध 9 अप्रैल को राशि परिवर्तन कर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बुध के नीच में होने से दरिद्र योग का निर्माण हो रहा है. 

ज्योतिष शास्त्र में दरिद्र योग को अशुभ योगो में गिना जाता है. ऐसे में इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशि के जातक ऐसे हैं, जिन्हें इस दौरान विशेष रूप से सावधान रहना होगा. इस अवधि में कुछ लोगों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. धन हानि के भी योग बनते दिख रहे हैं. जानें इन राशियों के बारे में. 

Garuda Purana: मौत से पहले आखिर क्यों बंद हो जाती है व्यक्ति की आवाज, गरुण पुराण में है जिक्र
 

मिथुन राशि 

बता दें कि बुध के मीन में गोचर करने से मिथुन राशि वालों के लिए दरिद्र योग बेहद नुकसानदेह साबित होगा. बता दें कि इस राशि के स्वामी बुध देव हैं और इस राशि के कर्म भाव पर नीच के होंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को करियर में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस समय पैरों से संबंधित परेशानी हो सकती है. पिता की सेहत खराब हो सकती है. लेकिन नीचभंग राजयोग होने से धन की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य खराब रहेगा. 

कन्या राशि 

दरिद्र योग के निर्माण से कन्या राशि के जातकों के बुरे दिनों की शुरुआत हो सकती है. बता दें कि बुध ग्रह इस राशि के मृत्यु स्थान पर नीच के होंगे. ऐसे में कोई गुप्त रोग होने की आशंका है. नौकरी पेशा लोग खास सावधान रहें. कार्यस्थल पर लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. कोई नए काम की शुरुआत करने से बचें. 

गृहस्थ जीवन में जी रहे व्यक्ति को कैसे करना चाहिए भजन, देखें प्रेमानंद जी महाराज का ये वीडियो
 

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि वालों के लिए दरिद्र योग इस समय हानिकारक साबित हो सकता है. इस समय वैवाहिक जीवन और करियर का स्वामी नीच हो जाएगा. ऐसे में आपके जीवनसाथी की सेहत पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. पैरों और त्वचा से संबंधित परेशानी झेलनी पड़ सकती है. मानसिक तनाव हो सकता है. इस समय किसी को धन उधार देने से डूबने का खतरा बढ़ जाएगा. वहीं, प्रॉपर्टी में निवेश करने से भी बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news