Angarak Yog 2024: शुरू हो चुका है अंगारक योग, अगले 38 दिन इन 3 राशियों पर संकट; सूची में कहीं आप भी तो शामिल नहीं
Advertisement
trendingNow12218288

Angarak Yog 2024: शुरू हो चुका है अंगारक योग, अगले 38 दिन इन 3 राशियों पर संकट; सूची में कहीं आप भी तो शामिल नहीं

Angarak Yog April 2024: राहु और मंगल की युति से बनने वाला अंगारक योग अशुभ माना जाता है. यह अशुभ योग इस बार 23 अप्रैल से शुरू हो चुका है. अब अगले 38 दिन 3 राशियों वाले जातकों के लिए बेहद भारी रहने वाले हैं. 

Angarak Yog 2024: शुरू हो चुका है अंगारक योग, अगले 38 दिन इन 3 राशियों पर संकट; सूची में कहीं आप भी तो शामिल नहीं

Effect of Angarak Yog: वैदिक शास्त्र में कई सारे योगों का वर्णन किया गया है. इन्हीं में से एक अंगारक योग भी है. इस योग को काफी अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि जब भी यह योग बनता है तो जातकों को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. इस बार भी राहु और मंगल की मीन राशि में महायुति होने से अंगारक योग का निर्माण हो चुका है. यह योग 23 अप्रैल से 31 मई तक रहेगा यानी अब से लेकर अगले 38 दिनों तक संकट का समय रहेगा. 

मान्यता है कि अंगारक योग के दौरान किसी भी तरह का शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक इस बार अंगारक योग बनने से 3 राशि वालों पर ज्यादा खतरा बन रहा है. लिहाजा उन्हें इन 38 दिनो में ज्यादा सतर्क रहना होगा और विभिन्न उपायों के जरिए इस योग के नुकसान को कम करने का प्रयास करना होगा. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 

अंगारक योग से प्रभावित होने वाली राशियां

कुंभ राशि 

अंगारक योग बनने से कुंभ राशि को नुकसान होने की आशंका सता रही है. इस राशि के लोगों के जमीन- संपत्ति से जुड़े विवादों में उलझना पड़ सकता है. काम-धंधे पर प्रतिकूल असर पड़ेगा. जॉब करने वाले जातकों को मेहनत के मुताबिक उचित प्रतिफल नहीं मिलेगा. घर में क्लेश की भी आशंका है. उपाय के लिए हर मंगलवार हनुमान मंदिर में जाकर बजरंग बली की पूजा करें और प्रसाद बांटे तो नुकसान कम हो सकता है.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों पर इस योग का असर होने के आसार हैं. कार्यस्थल पर उनका सहकर्मियों के साथ विवाद हो सकता है. पड़ोसियों के साथ भी झगड़ा होने की आशंका है. रिश्तेदारी में आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. इस बुरे वक्त को संयम के साथ बिताएं और अपनी वाणी पर काबू रखें. हर गुरुवार को भगवान विष्णु की आराधना करें और गायों को रोटी खिलाएं. इससे अशुभ प्रभाव दूर करने में मदद मिलेगी. 

मेष राशि

अंगारक योग बनने से मेष राशि वालों पर संकट छाने की आशंका है. उन्हें सेहत और पैसे दोनों की तंगी से जूझना पड़ सकता है. इन 38 दिनों की अवधि में जो भी काम करें, उसमें सफलता मिलने का योग कम रहेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव भी हो सकता है. इस अशुभ समय को गुजारने के लिए आप शांत हो जाएं और हर रविवार को सुबह जल्दी उठकर उगते सूर्य को अर्घ्य प्रदान करें. साथ ही उस दिन जरूरतमंदों को भी दान करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news