आज इन 5 राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा, मिलेगी करियर से जुड़ी गुड न्‍यूज; पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12343103

आज इन 5 राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा, मिलेगी करियर से जुड़ी गुड न्‍यूज; पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal Today: मीन राशि वालों को आज बोनस या तरक्‍की से जुड़ी अच्‍छी खबर मिल सकती है. वहीं कुंभ राशि वाले जरूरी बातों की अनदेखी ना करें. पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल.

आज इन 5 राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा, मिलेगी करियर से जुड़ी गुड न्‍यूज; पढ़ें अपना राशिफल

Today Horoscope 20 July 2024 : शनिवार 20 जुलाई के दिन चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे साथ ही पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और वैधृति योग है. इसके अलावा शनि देव कुछ राशियों पर मेहरबान रहेंगे. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल - भाग्य का बल मिलने से मेष राशि के लोग नए कार्य की शुरुआत करेंगे और सफल होंगे. व्यापार के लिए नई योजनाओं को बनाने की आवश्यकता है, तभी आपको अच्छा मुनाफा होगा. ऐसे युवा जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है, वह पार्टनर से मिलने का विचार बना सकते हैं. अपने कार्यों में बड़े बुजुर्गों की सलाह को सबसे ऊपर रखें, क्योंकि उन्हें आपसे ज्यादा अनुभव है. थकान और कमजोरी महसूस होगी, पौष्टिक आहार का सेवन करें और आराम करें.

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन उतार-चढाव वाला रहेगा क्योंकि काम उम्मीद के अनुसार आगे नहीं बढ़ेंगे. पुराना निवेश अच्छा रिटर्न दिलाने में मदद करेंगे, तो वहीं आज के दिन की बिक्री औसत ही रहने वाली है. पार्टनर विवाह के लिए फोर्स कर सकते हैं, जबकि आपको करियर बनाने के लिए कुछ समय चाहिए होगा. उपहार, अतिथि स्वागत या पार्टी देने जैसे काम के लिए धन खर्च ज्यादा हो सकता है. योग और प्राणायाम से दिन की शुरुआत करें, सुबह के नाश्ते में अंकुरित अनाज का सेवन करना फिटनेस के लिए अच्छा होगा.

मिथुन दैनिक राशिफल - मिथुन राशि के लोगों को दबाव में आकर काम करने से बचना होगा, शांतिपूर्वक काम करें. आज के दिन व्यापारी वर्ग को बड़े निवेश से बचना चाहिए, छोटे-मोटे लाभ से ही काम चलाना होगा. समय का मोल समझते हुए उसका प्रयोग करें, क्योंकि एक बार जो समय निकल गया तो फिर वो हाथ नहीं आने वाला है. बाहरी व्यक्ति का परिवार में हस्तक्षेप ज्यादा होने से घर का माहौल कुछ बदला बदला सा नजर आ सकता है. सेहत में फोड़े, फुंसी, मुंहासे जैसी स्किन समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कर्क दैनिक राशिफल-  इस राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसके दम पर कार्यस्थल के लिए अच्छे और लाभदायक फैसले ले सकेंगे. आपका स्वभाव नए संपर्कों को जोड़ने में मदद करेगा, जिसका आज और आने वाले कल दोनों ही समय में अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग यदि प्रपोज करने के लिए अच्छे मौके की तलाश में थे, तो आज का दिन उनके लिए बढ़िया है. अपनी परेशानियों के विषय में लोगों से खुलकर बात करें, तभी समस्या का निदान मिलेगा. माइग्रेन, मानसिक तनाव या रक्तचाप कम और उच्च होना जैसी समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं.

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के लोग काम की सटीकता के चलते लोगों का विश्वास आसानी से जीत सकेंगे. साझेदारी में शामिल होकर कोई नई और बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. करियर से जुड़ी सलाह मिलेगी, सलाह ध्यानपूर्वक सुने उसके बाद मानना न मानना आपके ऊपर है. घर में पिता का पूरा सपोर्ट मिलेगा, उनके आगे बढ़ने से अन्य लोगों का भी सपोर्ट मिल सकता है. दिनचर्या में बदलाव करने से सेहत पर विपरीत असर पड़ेगा, सोने और जागने का जो समय पहले था उसे ही फॉलो करने में समझदारी है.

कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि के लोग ऑफिस में नई जिम्मेदारियां संभालेंगे, जो आगे बढ़ने के नए मार्ग प्रशस्त करेगी . ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आर्थिक स्थिति अच्छी है लेकिन बड़े पैमाने पर खरीदारी से बचने की जरूरत है. युवाओं में मेहनत करने का जज्बा बढ़ेगा, यह सब संगत का असर हो सकता है. छोटी संतान की सेहत के प्रति ज्यादा सतर्कता बरतने  की जरूरत है, अन्यथा सेहत एकदम से ज्यादा खराब हो सकता है. सेहत से जुड़ी समस्याओं को सावधानी से संभाले, खासतौर से जिन लोगों का बीपी अक्सर हाई रहता है.

तुला दैनिक राशिफल- इस राशि के जो लोग टीम लीडर है वह सदस्यों से बात करते समय कूटनीतिक और सही मुद्दे पर बात करें. पार्टनर का सहयोग मिलने से वित्तीय व्यवस्था मजबूत होगी और कारोबार को भी गति मिलेगी. छोटे भाई बहनों को आर्थिक सहयोग करना पड़ सकता है, जबकि आपको खुद भी आर्थिक सहयोग की आवश्यकता होगी. संपत्ति को लेकर यदि कोई विवादित मामला चल रहा था, तो वह कानूनी लड़ाई जीतने की संभावना है. ग्रहों की चाल आपके सपोर्ट में होने से बीमारी में आराम मिलेगा.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस की पॉलिटिक्स का हिस्सा बनने देने से खुद को रोकना होगा. व्यापारी वर्ग काम से प्यार करें तभी कारोबार उन्नति करेगा, तो वहीं कर्मचारी संग व्यवहार अच्छा रखेंगे तो वह भी मन लगाकर काम करेंगे. ऐसे युवा जो सामाजिक कार्यों का हिस्सा बनते हैं, उनके लिए दिन व्यस्त हो सकता है. बड़ी बहन के साथ कुछ तीखे संवाद हो सकते हैं, अपनी मर्यादा बिल्कुल न भूलें. विटामिन और कैल्शियम की कमी होने से सेहत में गिरावट आ सकती है, डॉक्टर से परामर्श करके जरूरी जांच कराएं.

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के जो लोग बड़े पद पर कार्यरत हैं, वह कार्यस्थल की समय की पाबंदी और अनुशासन को कायम रखें.कारोबार में कुछ बड़े झटके मिल सकते हैं, लेकिन अपनी सूझबूझ से उसे सुलझाने में सफल होंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन शुभ है, पढ़ाई पर पूरा फोकस होगा. शादीशुदा लोगों को साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, कहीं बाहर घूमने की योजना भी बना सकते हैं. दिमाग शांत रहेगा, मन लगाकर काम करेंगे और सेहत भी आज के दिन अच्छी रहने वाली है.

मकर दैनिक राशिफल- अपनी योग्यता अनुसार ही मकर राशि के लोग कार्यों की जिम्मेदारी लें, अन्यथा कार्यस्थल का नुकसान और आपकी इज्जत की किरकिरी होने में समय नहीं लगेगा. व्यापारी वर्ग स्टॉक मेंटेनेंस को लेकर सतर्क रहें, अन्यथा कई ग्राहक खाली हाथ लौट सकते हैं. पुरानी बातें युवा वर्ग के लिए मानसिक तकलीफ की वजह बनेगी, इसलिए एकांत में रहने के बजाय लोगों के साथ रहने का प्रयास करें. पिता या पिता समान किसी व्यक्ति से बहस बाजी होने की आशंका है, विवादित स्थिति को टालने का प्रयास करें. वाद, पित्त की समस्या बढ़ सकती है, तरल और क्षारीय पदार्थ का सेवन करने का प्रयास करें.

कुंभ दैनिक राशिफल- बॉस की अनुपस्थिति में सीनियर ही आपके बॉस है इसलिए उनकी बातों को अनसुना करने की भूल न करें. कुछ कानूनी और जरूरी बातों को लेकर व्यापारी वर्ग को चार्टर्ड अकाउंटेंट या वकील से संपर्क करना पड़ सकता है. मित्र का सहयोग मिलेगा, बहुत जरूरी काम करीबी मित्र के सहयोग से पूरे होंगे. जीवनसाथी की गलतियों को माफ करके उन्हें एक दूसरा मौका दें, छोटी छोटी बातों पर अलग होने का फैसला उचित नहीं है. एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है, डिनर के बाद लेटने से पहले कुछ देर वॉक जरूर करें.

मीन दैनिक राशिफल-  मीन राशि के लोगों को अच्छे कार्यों के बदले बोनस और प्रशंसा जैसी बातें सुनने को मिलेंगी. व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है क्योंकि आय और खर्च बराबर मात्रा में होंगे. भावुकता और जल्दबाजी में युवा वर्ग को कोई भी निर्णय न लेने की सलाह दी जाती है. घर के छोटे सदस्यों की जरूरतों का ख्याल रखें, अन्यथा उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. सिर में दर्द, आंखों में भारीपन जैसी समस्याओं को नजर अंदाज न करें, हो सकता है आई साइड वीक हो रही है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news