Astro Tips: बेहद असरदार हैं समुद्री नमक के ये उपाय, करते ही दिखता है चमत्कार, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है धन
Advertisement
trendingNow11577552

Astro Tips: बेहद असरदार हैं समुद्री नमक के ये उपाय, करते ही दिखता है चमत्कार, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है धन

Money Remedies: जिस तरह खाने का स्वाद नमक से आता है, वैसे ही जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए भी नमक विशेष महत्व रखता है. ज्योतिष शास्त्र में नमक के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को कई समस्याओं से निजात मिलती है.

 

फाइल फोटो

Namak Ke Upay: किचन में इस्तेमाल होने वाली कई चीजों का इस्तेमाल ज्योतिष शास्त्र में किया जाता है. खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए नमक का प्रयोग किया जाता है. वहीं, जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में नमक के कई उपायों के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि नमक के उपाय बहुत तेजी से असर दिखाते हैं. धन प्राप्ति और कर्ज से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें नमक के 4 खास उपायों के बारे में.

धन प्राप्ति के लिए नमक के उपाय

वास्तु शास्त्र में भी नमक के उपायों के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि समुद्री नमक का सही उपाय घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश करता है. कहेत हैं कि समुद्री नमक के उपयोग से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. कहते हैं कि समुद्री नमक व्यक्ति को बुरी नजर से बचाता है. जानें नमक के इन उपायों के बारे में.  

धन लाभ के लिए उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को लगातार पैसों की तंगी बनी है, बिना किसी कारण धन हानि हो रही है, तो कांच के गिलास में पानी भरकर उसमें समुद्री नमक डाल दें. इसके बाद उस गिलास को घर के दक्षिण पश्चिम कोने में रख दें. इस उपाय को करने से धन हानि से मुक्ति मिलती है. इस बात का ध्यान रखें कि हर हफ्ते इस पानी को बदलते रहें.

पारिवारिक कलह होगा दूर

ज्योतिष शास्त्र में नमक के उपाय से घर में शांति के कई उपायों के बारे में बताया गया है. घर में कलह-कलेश बना रहता है और तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है, तो घर के बाथरूम में कांच की कटोरी में समुद्री नमक का पाउडर भर दें. इस नमक को हर हफ्ते बदलते रहें. तभी इसका पूर्ण लाभ प्राप्त होता है.

कर्ज मुक्ति के उपाय

अगर लंबे समय से कर्ज में फंसे हैं और आर्थिक तंगी पीछा नहीं छोड़ रही है, तो ज्योतिष शास्त्र में कर्ज से मुक्ति के कई उपायों के बारे में बताया गया है. इसके लिए रविवार के दिन पोंछा लगाते समय उसमें दो चम्मच समुद्री नमक डाल दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति का आय में बढ़ोतरी होगी और जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.  

बुरी नजर से बचने के लिए

अगर आपके बच्चे को बार-बार नजर लग रही है, बुरी नजर से बचाने के लिए उसे नहलाते समय नहाने के पानी में एक चुटकी समुद्री नमक डाल दें. इस उपाय को हफ्ते में एक बार अवश्य करें. इसके अलावा, एक गिलास पानी में एक चम्मच समुद्री नमक डालकर बच्चे के सिर से 7 बार वार कर उसे बाहर फेंक दें. इससे भी नजर दोष दूर होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news