Ganesh Ji Blessings: हर कार्य निर्विघ्न होगा पूरा, बस घर से निकलने से पहले करना होगा ये 'महाउपाय'!
Advertisement
trendingNow11695075

Ganesh Ji Blessings: हर कार्य निर्विघ्न होगा पूरा, बस घर से निकलने से पहले करना होगा ये 'महाउपाय'!

Ganesh Ji Upay: ज्योतिष शास्त्र में जीवन को आसान बनाने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. इन्हीं में से कुछ उपाय गणेश जी से संबंधित हैं. अपने कार्यों को निर्विघ्न पूरा करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के इन उपायों को अपनाया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Ganesh Remedies: जीवन में हर कदम पर व्यक्ति को कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. कई समस्याएं व्यक्ति के जीवन में तनाव उत्पन्न कर देती हैं. लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को इन समस्याओं से बाहर निकलने का कोई विकल्प नहीं मिलता. ज्योतिष शास्त्र में इन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए कई उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से जहां व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. वहीं, जीवन को आसान बनाने में भी मदद करते हैं. जानते हैं इन उपायों के बारे में.

जीवन को आसान बनाते हैं ये ज्योतिष उपाय

- अगर आप घर से बाहर किसी जरूरी कार्य के लिए जा रहे हैं और उस काम के जल्दी से जल्दी पूरे होने की कामना करते हैं, तो घर से निकलने से पहले उस दिन जल्दी उठकर स्नान आदि से निवृत्त हो जाएं और फिर साफ वस्त्र धारण करके सबसे पहले गणेश जी का ध्यान करें. इस दिन श्री गणेश को धूप-दीप, फूल, दूर्वा आदि अर्पित करें. साथ ही, गुड़ धनिए का प्रसाद अर्पित करें.

इतना ही नहीं, इसके बाद गणेश जी के सामने बैठकर पन्ना या हरे हकीक की माला से ऊँ गं गणपतये नमः मंत्र का यथाशक्ति जप करें. साथ ही, जब घर से निकलने वाले हो, तब गणेश जी को चढ़ाई हुई दूर्वा में से थोड़ी दूर्वा जेब में रखें. ये उपाय करने से आपके सभी काम जल्द पूरे हो जाएं और सभी कार्य ठीक से पूरे होंगे.

- अगर नौकरी के कारण आपका भी तबादला हो गया है और आप भी अपने परिवार के साथ ही रहना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए भी एक उपाय के बारे में बताया गया है. इसके लिए शुक्रवार के दिन चंद्रमा दिखने पर सफेद बर्फी या दही सात बार अपने ऊपर से वार लें. इसके बाद चंद्रदेव से प्रार्थना करते हुए कहें कि हे चंद्रदेव मेरा तबादला अमुक स्थान पर करवाने की कृपा करें.

बता दें कि ये क्रीया आपको सात पर करती है. और ऊँ सोम सोमाय नंः मंत्र का जाप करते हुए बर्फी या दही सूर्योदय से पहले किसी चौराहे पर रख दें. इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि चंद्रमा जिस दिशा में हो, आपको अपना मुख उसी और रखना है. ये क्रीया छत पर खुले में ही करें. कार्य पूर्ण होने के बाद चंद्रमा की पूजा करें, अर्घ्य दें और सफेद बर्फी या खीर का भोग लगाएं.

- वहीं, अगर पति-पत्नी में नोकझोक चलती रहती है, तो इसके लिए भी ज्योतिष शास्त्र में एक उपाय का जिक्र किया गया है. इसके लिए जब पति गहरी नींद में सोए, तो एक नारियल, 7 गोमती चक्र और थोड़ा सा गुड़ लेकर इन सभी सामग्री को एक पीले रंग के कपड़े में बांध लें. इस पोटली को पति के ऊपर से सात बार ऊबार कर बहते जल में प्रवाहित करने से जल्द लाभ होगा. इसके साथ ही नियमित रूप से सूर्य को अर्घ्य देने से भी लाभ होता है.

Shani Vakri 2023: इन राशियों पर शनि होंगे जल्द मेहरबान, सोने की तरह चमकेगा भाग्य; पैसों से भर जाएगी तिजोरी
 

Grah Gochar 2023 : अगले 18 दिनों तक ये राशियां काटेंगी जमकर मौज, करियर और पैसों के मामले में रहेंगे बेहद लकी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news