Break Up के बाद अपने Ex से Contact रखना खतरनाक, उठाने पड़ सकते हैं ये 4 नुकसान
Advertisement

Break Up के बाद अपने Ex से Contact रखना खतरनाक, उठाने पड़ सकते हैं ये 4 नुकसान

How To Deal With Post-Breakup Blues: ब्रेकअप के बाद जिंदगी को नॉर्मल करना आसान नहीं होता, यहां आप सबसे बड़ी गलती तब करते हैं जब एक्स के साथ कॉन्टैक्ट बनाए रखते हैं.

Break Up के बाद अपने Ex से Contact रखना खतरनाक, उठाने पड़ सकते हैं ये 4 नुकसान

Relationship Advice: ब्रेकअप होना हर किसी के लिए खुशनुमा नहीं होता, कई लोग इसकी वजह से काफी टूट से जाते हैं, उन्हें लगता है कि उनकी जिंदगी बर्वाद हो चुकी है. भले ही आपका एक्स अब जुदा हो चुका है, लेकिन इमोशन को स्विच ऑन या ऑफ बटन नहीं है जिसे जब चाहा उस हिसाब से सेट कर लिया. रेलेशनशिप खत्म होने के बावजूद किसी इंसान को भूलना आसान नहीं होता, हर पर उसकी याद सताती है, कई बार बेकरारी इतनी बढ़ जाती है कि हम अपने एक्स को कॉल करने या मिलने की कोशिश करने लगते हैं. लेकिन ऐसा करना नुकसानदेह साबित हो सकता है, हम आपको ऐसी 4 वजहें बताने जा रहे हैं.

1. सेल्फ रिस्पेक्ट को लगती है चोट
अगर आप ब्रेकअप के बाद भी आप अपने एक्स के साथ बातचीत या मिलने की कोशिश कर रहे हैं, तो कहीं न कहीं ये आपके सेल्फ रिस्पेक्ट पर गहरी चोट है, क्योंकि अगर उस इंसान को आपकी कद्र होती तो रिश्ता टूटता ही नहीं, और आपकी ऐसी कोशिश से उनकी और दोस्तों की नजर में आपका सम्मान कम हो सकता है.

2. दोस्त बने रहना मुश्किल
कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि अगर प्यार वाला रिश्ता टूट भी गया तो भी वो एक अच्छे दोस्त बने रह सकते हैं, लेकिन ज्यादातर मामले में ऐसा मुमकिन नहीं होता, क्योंकि एक बार धोखा मिल जाए या भरोसा टूट जाए तो उस इंसान पर दोबारा यकीन करना बेहद मुश्किल है, बेहतर है कि फ्रेंडशिप की कोशिश न ही करें.

 

3. वक्त की बर्बादी
अगर दोनों का रिश्ता टूट गया है तो फिर उस इंसान से जुड़े रहने का कोई मतलब नहीं है, बेहतर है कि दोनों ही अपनी लाइफ में मूव ऑन कर जाएं. सबसे बड़ा सवाल है कि आप अपने एक्स से किस मकसद से मिलेंगे? ब्रेकअप के बाद मिलना या बात करना वक्त की बर्बादी के अलावा कुछ और नहीं है.

4. पास्ट की आएगी याद
अगर आप एक्स से मिलेंगे या बाक करेंगे तो पुरानी कड़वी यादों को भूल पाना मुश्किल होगा, इससे आपका पास्ट आपको हमेशा परेशान करता रहेगा और किसी नए रिश्ते में जाने में परेशानी पेश आएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news