Breakup reasons: लड़के नहीं छोड़ते हैं ये 5 गंदी आदतें, इसलिए गर्ल्‍स करती हैं ब्रेकअप; आप रहें अलर्ट
Advertisement

Breakup reasons: लड़के नहीं छोड़ते हैं ये 5 गंदी आदतें, इसलिए गर्ल्‍स करती हैं ब्रेकअप; आप रहें अलर्ट

Relationships tips: लड़कों को अक्‍सर शिकायत रहती है कि लड़कियां धोका दे देती हैं. ऐसे में आपको ये बात जरूर जानना चाहिए कि आजकल लड़के कौन से ऐसे 5 काम करते हैं. जिस वजह से गर्ल्‍स को मजबूरन ब्रेकअप के बारे में सोचना पड़ता है. आपको भी ये 5 आदतों में आज से ही बदलाव कर लेना चाहिए.  

फाइल फोटो

Reasons to break up: लड़कों की शिकायत रहती है कि गर्ल्‍स उन्‍हें जल्‍द छोड़ कर चली जाती हैं और वे खुद ब्रेकअप कर लेती हैं. ऐसे में आपको सोचाना चाहिए कि लड़कियां ऐसा क्‍यों करती हैं. रिश्‍ते को निभाना कोई आसान नहीं होता है. आपको कई बातों का ध्‍यान रखना पड़ता है. अगर आप अपने रिश्‍ते को खत्‍म नहीं होने देना चाहते हैं तो आप आज से ही अपनी लाइफस्‍टाइल में ये 5 बदलाव कर लें क्‍योंकि ज्‍यादातर बॉयज इन 5 आदतों की वजह से ब्रेकअप के शिकार हो जाते हैं, तो चलिए जानते हैं इन 5 आदतों के बारे में.             

क्‍या आप बोल रहे हैं झूठ

गर्ल्‍स की शिकायत रहती है कि लड़के झूठ बोलते हैं और वे उनसे कई बातों को छुपाते हैं. इसी वजह से उन्‍हें बार-बार झूठ बोलना पड़ता है. अगर आप अपने रिलेशन को लेकर सीरियस हैं तो आप ये काम करने से बचें क्‍योंकि ऐसे में आपको दिक्‍कत हो सकती हैं. रिसर्च बताती है कि लड़कियां झूठ बोलने वाले लोगों को बिल्‍कुल पसंद नहीं करती हैं और वे जल्‍द ही झूठे लोगों से दूरी बना लेती हैं.   

क्‍या आप पार्टनर को मानते हैं दोस्‍त 

कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं कि वे अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ दूसरों के सामने कंफर्टेबल नहीं होते हैं. वे अपनी कई बातों को उनसे छुपाते हैं बल्कि अपने दोस्‍तों को बताने में उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं होती है. आपको ध्‍यान रखना चाहिए. अगर आप इस तरह से बिहेव करेंगे तो आपका रिश्‍ता टूट सकता है. इसलिए आप अपने पार्टनर को बिल्‍कुल इग्‍नोर न करें. 

गर्ल्‍स के साथ न करें फ्लर्ट 

आजकल ज्‍यादातर गर्ल्‍स की शिकायत रहती है कि लड़के उनके साथ फ्लर्ट करते हैं. अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो आपको इस आदत में बदलाव करना चाहिए.

मॉर्डन बनें 

आप खुद तो मॉर्डन बन रहे हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके हर छोटे-छोटे काम करें तो भूल जाइए. आपको अपने काम खुद करना चाहिए. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका पार्टनर आपसे हमेशा खुश रहेगा. 

पार्टनर की करें रिस्‍पेक्‍ट 

कई लड़के अपनी पार्टनर से अच्‍छा बिहेव नहीं करते हैं और वे अपनी गर्ल फ्रेंड या पत्‍नी को सभी के सामने डाट भी देते हैं. अगर आपकी भी ऐसी आदत है तो आपको तुरंत अपना बिहेव बदल देना चाहिए. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news