Relationship Tips: जब बहुत ज्यादा खफा हो जाए पत्नी, तो पति ऐसे करें उनका गुस्सा शांत
Advertisement

Relationship Tips: जब बहुत ज्यादा खफा हो जाए पत्नी, तो पति ऐसे करें उनका गुस्सा शांत

How To Dealing With Angry Wife: जब वाइफ किसी बात पर गुस्से से लाल हो जाए तो उसे माना बेहद मुश्किल हो जाता है, ऐसे में हम पतियों के लिए कुछ आसान उपाय बताने जा रहे है. 

Relationship Tips: जब बहुत ज्यादा खफा हो जाए पत्नी, तो पति ऐसे करें उनका गुस्सा शांत

Strategies for Dealing with Angry Wife: ऐसा माना जाता है कि कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में ज्यादा इमोशनल होती हैं, इसलिए उन्हें गुस्सा भी ज्यादा आता है. हस्बैंड और वाइफ का रिश्ता जिंदगीभर का होता है, लेकिन ये कोमल डोर पर बंधा होता है. कई बार छोटी सी बात पर भी एक दूसरे के बीच दरार आ सकती है. जब पत्नि गुस्सा हो जाए तो आमतौर पर पति के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं, उसे समझ में नहीं आता कि अपनी लाइफ पार्टनर के गुस्से को कैसे शांत किया जाए. आइए आज हम पतियों के लिए ऐसे ही रिलेशनशिप टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए वाइफ के गुस्से को मैनेज किया जा सकता है.

पत्नी का गुस्सा ऐसे करें ठंडा

1. जब पत्नी किसी बात से नाराज हो जाए तो पति को ये सोचना चाहिए कि उसे शांत करके कैसे मनाया जाए. फिर जो बेस्ट लगे वो करना चाहिए

2. अपने शब्दों के चयन का खास ख्याल रखें, ऐसा न हो कि पत्नी पहले से गुस्से में है, और आपकी बातों से वो और ज्यादा नाराज हो जाए. कुल मिलाकर बात ये है कि कभी आग में घी डालने का काम न करें.

3. अगर दिन में किसी भी वक्त झगड़ा हुआ हो, लेकिन रात के वक्त वाइफ का गुस्सा शांत करने की कोशिश करें, ताकि दोनों लोग सुकून और प्यार भरी नींद सो पाएं.

4. सुबह को पत्नी के जागने से पहले खुद जाग जाएं और उन्हें बेड टी सर्व करें. याद रखें कि लड़कियों को सरप्राइज काफी ज्यादा पसंद आता है. ऐसा करने से वाइफ का मूड जरूर बेहतर हो जाएगा और वो पुराना गुस्सा भूल जाएगी.

5. अगर वक्त मिले तो आप सुबह का नाश्ता खुद बनाएं, जिसमें वाइफ की पसंदीदा रेसेपी बनाए. पत्नियों को ऐसे ही केयरिंग हस्बैंड पसंद आते हैं.

6. आप वाइफ का मूड और ज्यादा बेहतर करना चाहते हैं, तो उसे कहीं बाह र घुमाने ले जाएं. अगर सुबह के वक्त ऐसा मुमकिन न हो, तो शाम को ऑफिस से लौटने के बाद पत्ति को फिल्म दिखाएं या फेवरेट रेस्टोरेंट में डिनर करें.

7. आप चाहें तो पत्नी को कुछ नायाब तोहफा दे सकते हैं, इसमें उनके पसंद का फूल या कोई फेवरेट चीज हो सकती है. वाइफ को हस्बैंड की ये अदा काफी पसंद आती है.

8. अगर लाख कोशिशों के बाद भी वाइफ का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है, तो ऐसे में किसी कागज पर लिखकर अपने जज्बात बयां करें, इससे नाराजगी दूर होने की उम्मीदें जग जाएंगी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news