Husband Wife Relationship: रोतलू बीवी से हो गई है आपकी शादी? तो जहन में डाल लें ये 3 बातें, लाइफ हो जाएगी इज़ी
Advertisement

Husband Wife Relationship: रोतलू बीवी से हो गई है आपकी शादी? तो जहन में डाल लें ये 3 बातें, लाइफ हो जाएगी इज़ी

Relationships Tips: इमोश्नल बीवी को संभालने में कुछ आसान टिप्स आपके काम आ सकते हैं. लेकिन चीजों को इंस्टैंट नूडल्स की तरह तुरंत सुधारने की आशा न करें. इसके लिए आप कुछ पेशेंस रखकर चीजों में सुधार करना होगा. 

Husband Wife Relationship: रोतलू बीवी से हो गई है आपकी शादी? तो जहन में डाल लें ये 3 बातें, लाइफ हो जाएगी इज़ी

How to Deal With An Emotional Wife: क्या आपकी बीवी बहुत ही सेंसिटिव है जिसके चलते वो बात-बात पर रो देती है. इसलिए आप ऐसे कपल हैं जिनके लिए मैरिज से जुड़ी बातों को दूसरे कपल्स के मुकाबले ज्यादा सावधानी से संभालने की आवश्यकता होती है. ऐसे में इमोश्नल बीवी को संभालने में कुछ आसान टिप्स आपके काम आ सकते हैं. लेकिन चीजों को इंस्टैंट नूडल्स की तरह तुरंत सुधारने की आशा न करें. इसके लिए आप कुछ पेशेंस रखकर चीजों में सुधार करना होगा. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जोकि रोतलू बीवी को संभालने में आपकी मदद मदद करेंगे, तो चलिए जानते हैं (How to Deal With An Emotional Wife) रोतलू बीवी को कैसे संभालें.......

वजह समझने की कोशिश करें
चाहें कोई किसी भी स्वभाव का ही क्यों न हो जैसे- गुस्सैल, शकी या रोतलू टाइफ आदि. लेकिन इन सबके पीछे कोई न कोई रीजन जरूर होता है. ऐसे स्वभाव वाले लोगों का कनेक्शन ज्यादातर पास्ट से जुड़ी घटनाओं की वजह से होता है जिसका असर उनके दिमाग पर बहुत ही गहरा पड़ा हुआ है. इसलिए आप सबसे पहले उनके ऐसे स्वभाव के पीछे की वजह समझने की कोशिश करें. 

थोड़ा सा ब्रेक लें
अगर आपकी पत्नी किसी बात पर रोने लगी है तो ऐसे में आप कम से कम 10 मिनट का ब्रेक लें. फिर आप दोनों 1-1 गिलास पानी पीकर दिमाग को शांत करने की कोशिश करें. इससे दोनों के इमोशन्स थोड़े कंट्रोल होंगे. फिर आप अपनी बीवी के रोने की वजह को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. इसके साथ ही ब्रेक के दौरान वो खुद को थोड़ा संभाल लेंगी और बातों को बेहतर समझ पाएंगी. 

टोन और भाषा का ध्यान रखें
जब आप अपने पार्टनर से बातचीत कर रहे हैं तो खासतौर से अपनी भाषा और टोन का बखूबी ख्याल रखें. जो लोग सेंसिटिव होते हैं या जल्दी से रो देते हैं वो भाषा और टोन के प्रति काफी संवेदनशील होते हैं. ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप प्रैक्टिकल अप्रोच को थोड़ा साइड करके इमोशन्स को प्राथमिकता दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news