सवाईमाधोपुर: स्कूल में लगाया अवेयरनेस कैंप, DSP मीणा ने सोशल मीडिया पर बढ़ रहे अपराध के बारे में बताया
Advertisement

सवाईमाधोपुर: स्कूल में लगाया अवेयरनेस कैंप, DSP मीणा ने सोशल मीडिया पर बढ़ रहे अपराध के बारे में बताया

Sawaimadhopur today news: राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में बौंली थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे किशोरिय अपराधों को लेकर पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है. ऑपरेशन गार्जियन के तहत क्षेत्र के किशोरों को जागरूक करने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा कैंप आयोजित किए जा रहे हैं. 

सवाईमाधोपुर: स्कूल में लगाया अवेयरनेस कैंप, DSP मीणा ने सोशल मीडिया पर बढ़ रहे अपराध के बारे में बताया

Sawaimadhopur news: राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले में बौंली थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे किशोरिय अपराधों को लेकर पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में है. पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में चलाए जा रहे, ऑपरेशन गार्जियन के तहत क्षेत्र के किशोरों को जागरूक करने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा कैंप आयोजित किए जा रहे हैं. इसी के तहत डिप्टी मीणा ने आज बौंली के जय बजरंग उच्च माध्यमिक विद्यालय में अवेयरनेस कैंप लगाया. विद्यालय प्रबंधन द्वारा डिप्टी मीणा का अभिनंदन किया गया. इसके बाद डिप्टी मीना मीणा ने माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्तर के छात्र छात्राओं को संबोधित किया.

छात्र-छात्राओं को सावधान रहने की हिदायत
डिप्टी मीना मीणा ने पोक्सो एक्ट को लेकर विविध जानकारियां साझा की, डिप्टी मीना मीणा ने स्थानीय छात्राओं को गुड टच बैड टच के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया. साथ ही किसी भी प्रकार के यौन अपराधों की जानकारी तुरंत अपने अभिभावकों, गुरुजनों या थाना पर दिए जाने का सुझाव दिया. ब्लैकमेलिंग के बढ़ते मामलों को लेकर भी डिप्टी मीना मीणा ने स्थानीय छात्र-छात्राओं को सावधान रहने की हिदायत दी. साथ ही किसी भी ऐसे मामलों को छिपाने की बजाय त्वरित कार्यवाही करने का सुझाव दिया. सोशल मीडिया पर बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को लेकर भी सीओ मीना मीणा ने छात्र-छात्राओं को निर्देश दिए. ऑपरेशन गार्जियन के तहत सीओ मीना मीणा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के आपराधिक गतिविधि से जुडे व्यक्ति को फॉलो करना या उसकी पोस्ट को लाइक करना भी कानूनन अपराध है. ऐसे में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को फ्रेंड लिस्ट से बाहर किया जाना चाहिए.

 यह भी पढ़े- Rajasthan- नए जिलों के अस्तित्व में आते ही 24 IPS, 22 IAS और 15 IFS अधिकारियों के तबादले, जानें किसकों किस जिलें की मिली कमान

डिप्टी मीना ने स्थानीय छात्र-छात्राओं को अनर्गल पोस्ट करने से बचने की हिदायत दी. सड़क सुरक्षा को लेकर भी सीओ मीना मीणा ने विस्तारपूर्वक एमवी एक्ट के बारे में बताया. छात्र छात्राओं को समझाया गया कि 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों को पेट्रोल डीजल चलित वाहन नहीं चलाने चाहिए.ऐसे में उनके अभिभावकों पर भी कानूनी कार्यवाही का प्रावधान है. मीना मीणा ने किसी भी प्रकार के यौन उत्पीड़न प्रकरण की जानकारी प्राथमिक स्तर पर ही अपने गार्जियन व थाना पर देने की अपील की, इस दौरान छात्र-छात्राओं ने सीओ मीना मीना से संवाद किया साथ ही विभिन्न प्रकार से आपराधिक मामलों को लेकर सवाल जवाब किए.

 

Trending news