Advertisement
trendingPhotos2447168
photoDetails1hindi

'लापता लेडीज' में ये किरदार निभाया चाहते थे आमिर खान, दिया था ऑडिशन; लेकिन हो गए थे रिजेक्ट

Aamir Khan Audition For Laapataa Ladies: आमिर खान और किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' इन दिनों काफी सुर्खियों में छाई हुई है, जिसके पीछे की वजह ही फिल्म की ऑस्कर 2025 में एंट्री. इस फिल्म को आमिर खान की एक्स-वाइफ किरण राव ने डायरेक्टर किया है, जिसमें रवि किशन, प्रतिभा रांटा, नितांशी गोयल, स्पर्श श्रीवास्तव और छाया कदम जैसे शानदार कलाकार नजर आ रहे हैं, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि खुद आमिर खान ने भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था, तब उनको रिजेक्ट कर दिया गया था. 

आमिर-किरण की फिल्म ने मारी ऑस्कर में एंट्री

1/5
आमिर-किरण की फिल्म ने मारी ऑस्कर में एंट्री

किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री के तौर पर चुना गया है. इस फिल्म को बेस्ट विदेशी फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशन किया गया है. 'लापता लेडीज' में सभी कलाकारों ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था. ये फिल्म इस साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसने कम बजट में काफी शानदार कमाई की थी. वहीं, ओटीटी पर रिलीज होने के बाद भी फिल्म को ओटीटी लवर्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और अब फिल्म ऑस्कर में एंट्री मार चुकी है. 

फिल्म के लिए आमिर खान ने दिया था ऑडिशन

2/5
फिल्म के लिए आमिर खान ने दिया था ऑडिशन

खास बात ये है कि आमिर खान ने भी खुद इस फिल्म में एक किरदार निभाने की इच्छा जाहिर की थी, जिसके लिए उन्होंने ऑडिशन भी दिया था. हालांकि, उन्हें ये कहते हुए रिजेक्ट कर दिया गया था कि वे फिल्म के लिए बहुत बड़े स्टार हैं. जिसके बाद वो किरदार रवि किशन ने निभाया था. इस बात का खुलासा खुद आमिर खान ने किया था. इस साल की शुरुआत में एबीपी माझा पर आमिर खान ने बात करते हुए बताया था, 'कहानी सच में बढ़िया थी और इसमें एक शानदार किरदार भी था. मैंने सोचा कि मैं यह कहानी किरण को दूं, शायद उन्हें पसंद आए'. 

'लापता लेडीज' में काम करना चाहते थे आमिर

3/5
'लापता लेडीज' में काम करना चाहते थे आमिर

आमिर खान फिल्म में रवि किशन द्वारा निभाया गया थानेदार का किरदार निभाना चाहते थे. आमिर खान ने बताया, 'मैं फिल्म में एक रोल करना चाहता था, लेकिन किरण ने कहा, 'तुम बहुत बड़े स्टार हो, मेरी फिल्म छोटी है, तुम इसे खराब कर दोगे'. मैंने कहा, 'कम से कम मुझे स्क्रीन टेस्ट तो करने दो, देखेंगे कि क्या मैं इस रोल के लिए सही हूं या नहीं'. इसीलिए, मैंने स्क्रीन टेस्ट दिया'. उन्होंने आगे बताया, 'स्क्रीन टेस्ट के बाद, किरण और मुझे ये रोल पसंद आया, लेकिन हम दोनों को चिंता थी कि अगर मैं एक स्टार के तौर पर आया'.

किरण राव ने कर दिया था मना

4/5
किरण राव ने कर दिया था मना

आमिर ने आगे कहा, 'लोगों को मुझसे बहुत उम्मीदें होंगी. हमें लगा कि मुझे फिल्म में नहीं होना चाहिए'. इसके बाद फिर आमिर ने किरण राव को बताया कि वो ट्रॉपिक थंडर में रॉबर्ट डाउनी जूनियर की तरह अपना लुक बदलने के लिए तैयार हैं, लेकिन निर्देशक की प्रतिक्रिया ने उन्हें रोक दिया. उन्होंने कहा, 'मैं अपना हुलिया बदल दूंगा', तो किरण ने जवाब दिया, 'तो फिर फायदा क्या है'? ये फिल्म दो नई नवेली दुल्हनों के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक ही ट्रेन में खो जाती हैं. ये फिल्म बिप्लब गोस्वामी की एक पुरस्कार विजेता कहानी पर आधारित है. 

TIFF में फिल्म को मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

5/5
TIFF में फिल्म को मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

इस फिल्म की कहानी और डायलॉग स्नेहा देसाई ने लिखे हैं, जबकि एडिशनल डायलॉग दिव्यनिधि शर्मा ने लिखे हैं. आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के तले बनी किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले 2023 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में दिखाई गई थी. जहां उनको स्टैंडिंग ओवेशन मिला था. ये फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज हुई थी, जिसके बाद इसको कुछ महीनों बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. वहां भी फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिला.

ट्रेन्डिंग फोटोज़