Advertisement
trendingPhotos1973703
photoDetails1hindi

हेलीपैड, सोने का बाथरूम, लग्जरी कमरे, पुतिन का ये जहाज देख फटी रह जाएंगी आंखें?

Vladimir Putin: विक्टोरिया नाम की जहाजअंदर से काफी लग्जरी है. पुतिन गर्मियों में इस सुपरयॉट में अपना दरबार लगाते हैं. बताया जाता है कि विक्टोरिया पर पुतिन की तस्वीर नहीं है, लेकिन ऐसे कई सबूत बताते हैं ये जहाज रुसी राष्ट्रपति का है. यह सुपरयाट लगभग पूरी तरह से सोने से ढकी हुई है.

1/5

Luxurious Super Yacht: इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से जुड़े हुए दो सुपरयाट को इस्तांबुल में ट्रैक किया गया है. कीव पोस्ट के अनुसार ये दोनों नवनिर्मित याट की कीमत 50 मिलियन डॉलर से अधिक है. इसके बारे में आइए और भी समझते हैं कि आखिर ये क्यों चर्चा में हैं.

2/5

 

दरअसल, ये सुपरयाट हैं जो लग्जरी पूर्ण हैं. द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये जहाज आधिकारिक रूप से गेन्नेडी टिमचेंको से जुड़ी कंपनियों के लिए पंजीकृत है, जो व्लादिमीर पुतिन के करीबी व्यक्तिगत मित्र हैं. 50 मिलियन डॉलर के सुपरयाट में लकड़ी के फर्श और ऊंची गोल छतें हैं. ये सुपरयाट मौज-मस्ती और अय्याशी का अड्डा बताई जाती हैं. 

3/5

 

'विक्टोरिया' नाम की जहाज में दो मास्टर बेडरूम हैं. बताया जाता है कि पुतिन की प्रेमिका 40 साल अलीना काबेवा का ये पसंदीदा याट है. ऐसी भी अफवाह है कि पुतिन और अलीना काबेवा पिछले 15 साल से करीब हैं. 

 

4/5

233 फीट लंबे सुपरयॉट विक्टोरिया अंदर से काफी लग्जरी है. पुतिन गर्मियों में इस सुपरयॉट में अपना दरबार लगाते हैं. जहाज 28 लोगों को ले जा सकता है, लेकिन आमतौर पर केवल छह यात्रियों और 15 चालक दल के साथ संचालित होता है.

 

5/5

इतना ही नहीं विक्टोरिया में 216 हजार रूबल (लगभग 2,400 डॉलर) की कीमत वाले तौलिये, 146 हजार रुबल (लगभग 1,600 डॉलर) का शतरंज सेट लगा हुआ है, जो इसे लग्जरी बनाता है. यहां बाथरूम तक में भी गोल्ड का यूज हुआ है. बताया जाता है कि विक्टोरिया पर पुतिन की तस्वीर नहीं है, लेकिन ऐसे कई सबूत बताते हैं ये जहाज रुसी राष्ट्रपति का है. यह सुपरयाट लगभग पूरी तरह से सोने से ढकी हुई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़