Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips: लखपति बना देती हैं सोते समय तकिये के पास रखीं ये चीजें, चुंबक की तरह खींच लाती हैं पैसा

Astro Tips For Money: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन्हें आजमा कर धन आगमन के रास्ते खोले जा सकते हैं. सोते समय सिरहाने पर इन चीजों को रखने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं. 

 

धन प्राप्ति के लिए वास्तु टिप्स

1/6
धन प्राप्ति के लिए वास्तु टिप्स

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहे. इसके लिए वे दिन-रात मेहनत करता है. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कुछ जरूरी टिप्स के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि अगर आप भी धन की आवक बढ़ाना चाहते हैं, तो तकिए के नीचे कुछ चीजों को रखकर सोने से लाभ मिलता है. जानें इन चीजों के बारे में. 

हल्दी की गांठ

2/6
हल्दी की गांठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने से पहले अपने सिरहाने पर हल्दी की गांठ रखकर सोने से शुभफलों की प्राप्ति होती है. इससे नकारात्मकता का अंत होता है. मान्यता है कि सिरहाने पर हल्दी की गांठ रखने से सरकारी नौकरी में तरक्की मिलती है और धन-संपदा में बढ़ोतरी होती है. 

एक रूपये का सिक्का

3/6
एक रूपये का सिक्का

अगर आप भी पैसौं की तंगी से परेशान हैं या फिर आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं, तो सोते समय अपने सिरहाने पर एक रुपये का सिक्का रखकर सोएं. इससे जल्द ही लाभ मिलेगा. इस उपाय को करने से धन लाभ के साथ पुराने कर्ज से भी मुक्ति मिल जाएगी. 

छोटी इलायची या रखें सौंफ

4/6
छोटी इलायची या रखें सौंफ

वास्तु जानकारों के अनुसार आप अपने तकिये के पास सौंफ या फिर छोटी इलायची रखकर सो सकते हैं. कहते हैं कि इससे व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते और तनाव भी दूर हो जाता है. आर्थिक, मानसिक और शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए इन उपायों को किया जाना बहुत जरूरी है. 

लोटे में रखें पानी

5/6
लोटे में रखें पानी

रात को सोने से पहले अपने सिरहाने एक लोटे में पानी भरकर रख लें. और सुबह उठकर इस पानी को पौधे में डाल दें. इस उपाय को करने से सेहत में सुधार होता है और नकारात्मकता दूर होती है. 

सुंदरकांड या गीता का पाठ

6/6
सुंदरकांड या गीता का पाठ

ज्योतिष शास्त्र में सुंदरकांड या गीता दोनों की ही शुभ माना गया है. ऐसे में शुभफलों की प्राप्ति के लिए दोनों में से किसी एक चीज को सिरहाने रखकर सो जाएं. इससे मन शांत होता है और नकारात्मक का नाश होता है. व्यक्ति में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जीवन में लाभ और उन्नति पाने के लिए इस उपाय को किया जा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़