Advertisement
trendingPhotos2122344
photoDetails1hindi

Unlucky Plants: घर में भूलकर भी न लगाएं ये 5 पौधे, अच्छा खासा बिजनेस हो जाएगा ठप, करियर पर लगेगा ब्रेक

Vastu Plant For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पेड़-पौधे लगाना जहां एक ओर वातावरण को शुद्ध बनाता है, वहीं इसका सकारात्मक प्रभाव घर के सदस्यों के तरक्की के रास्ते खोलते हैं. लेकिन घर में कुछ पौधों को लगाना रिस्की भी हो सकता है. जानें

 

वास्तु प्लांट

1/6
वास्तु प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पौधे लगाना परिवार के सदस्यों के लिए लाभकारी हो सकता है. वहीं, बिना सलाह के घर में लगाए गए पौधे परिवार के सदस्यों की तरक्की में बाधा पैदा कर सकते हैं. इतना ही नहीं अच्छा खासा बिजनेस भी ठप कर देते हैं. कुछ पौधे व्यक्ति के दुर्भाग्य को निमंत्रण देते हैं. जानें घर के अंदर किन 5 पौधों को लगाने की मनाही है.  

मदार का पौधा

2/6
मदार का पौधा

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में लगाना आपको कंगाल बना सकता है. बता दें कि मदार के पौधे से दूध निकलता है. इस कारण परिवार के सदस्यों के बीच नकारात्मकता बढ़ती है. घर में लड़ाई-झगड़ों का कारण बनते हैं और बिना किसी कारण अनबन होने लगती है. इसलिए इस पौधे को घर में लगाने से परहेज करें. 

पीपल का पेड़

3/6
पीपल का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीपल का पेड़ लगाने की भी मनाही है. हिंदू  धर्म में पीपल के पेड़ को शुभ माना गया है, लेकिन इसे घर में लगाना अशुभ माना गया है. घर में पीपल का पेड़ लगाने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. साथ ही, घर में नकारात्मकता बढ़ती है. 

इमली का पेड़

4/6
इमली का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इमली का पेड़ लगाने की भी मनाही है. कहते हैं कि इस पौधे को घर में लगाने से घर में बीमारियां पनपती हैं. वहीं, परिवारजनों में हमेशा अनबन बनी रहती है. इमली के पेड़ से हमेशा माहौल तनावपूर्ण बना रहता है. 

कांटेदार पेड़-पौधे

5/6
कांटेदार पेड़-पौधे

घर में कांटेदार पेड़-पौधे लगाने से भी मना किया गया है. इस तरह के पौधों को घर में लगाने से हमेशा नकारात्मकता बनी रहती है. इतना ही नहीं, जीवन में व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

खजूर का पेड़

6/6
खजूर का पेड़

वास्तु अनुसार जिन घरों में खजूर का पेड़ लगा होता है, वहां व्यक्ति को तरक्की में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए घर में खजूर का पेड़ निकालकर किसी अन्य जगह पर लगाने में ही भलाई है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)                                                               

ट्रेन्डिंग फोटोज़