Advertisement
trendingPhotos2419935
photoDetails1hindi

32 साल की ये एक्ट्रेस बनी सबसे कम उम्र की Billionaire, अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हुआ नाम; टोटल नेटवर्थ जान खुला रह जाएगा मुंह

Who Is This Famous Actress Becames Youngest Billionaire: वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच अपने लिए एक खास जगह बनाने के साथ-साथ जिंदगी में काफी कुछ हासिल किया है. कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिनके नाम कई रिकॉर्ड्स भी कायम है, लेकिन आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं ये महज 32 साल की है और इनका नाम दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो चुका है. इतना ही नहीं, ये एक्ट्रेस अब तक की सबसे कम उम्र की अरबपति बन चुकी हैं, जो अपने आप में एक बड़ी अचीवमेंट है. चलिए जानते हैं कौन है ये हसीना..?

कौन है ये खूबसूरत हसीना..?

1/6
कौन है ये खूबसूरत हसीना..?

आज जिस एक्ट्रेस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उन्होंने बेहद कम उम्र में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 32 साल की इस एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत और टैलेंट से अरबपतियों की लिस्ट में जगह बनाई है. वो अब तक की सबसे कम उम्र की अरबपति बन चुकी हैं, जो अपने आप एक बड़ी अचीवमेंट है. उनकी टोटल नेट वर्थ इतनी ज्यादा है कि सुनकर आपका भी मुंह खुला रह जाएगा. उन्होंने अपने करियर में एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है. उनकी ये सफलता आज के यंगस्टर्स के लिए एक बड़ी इंस्पिरेशन है. 

हॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस और सिंगर

2/6
हॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस और सिंगर

हम यहां हॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस और सिंगर सेलेना गोमेज की बात कर रहे हैं. जी हां, सेलेना गोमेज अब अपनी अचीवमेंट्स की लिस्ट में अरबपति बनने का नाम भी जोड़ने वाली हैं. 32 साल की इस एक्ट्रेस, सिंगर, इन्वेस्टर और बिजनेसवुमन ने हाल ही में ये बड़ा फाइनेंशियल माइलस्टोन हासिल किया है. इससे वो अमेरिका की सबसे यंग सेल्फ-मेड अरबपतियों में से एक बन गई हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी टोटल नेट वर्थ अब करीब 1.3 बिलियन डॉलर तक पहुंच चुकी है, जो किसी को भी हैरान कर सकती है. 

एक्ट्रेस-सिंगर होने के साथ-साथ बिजनेसवुमन भी हैं सेलेना

3/6
एक्ट्रेस-सिंगर होने के साथ-साथ बिजनेसवुमन भी हैं सेलेना

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, 'ओनली मर्डर्स इन द बिल्डिंग' स्टार सेलेना की कमाई का कुछ हिस्सा सिंगिंग, ब्रांड डील्स और एक्टिंग से आता है, लेकिन उनकी ज्यादातर प्रोपर्टी रेयर ब्यूटी से जुड़ी है, जो उनकी 5 साल पुरानी मेकअप लाइन है. ये ब्रांड खासकर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और टीनएजर्स के बीच काफी पॉपुलर है. ब्लूमबर्ग ने सेलेना की टोटल नेटवर्थ का अनुमान उनके ब्यूटी ब्रांड की हिस्सेदारी के आधार पर लगाया है. इसके अलावा, वे वंडरमाइंड, एक मेंटल हेल्थ प्लेटफॉर्म से भी जुड़ी हैं. 

सेलेना के इंस्टग्राम पर है 424 मिलियन फॉलोअर्स

4/6
सेलेना के इंस्टग्राम पर है 424 मिलियन फॉलोअर्स

साथ ही बताया जा रहा है कि उनकी बाकी इनकम म्यूजिक, एक्टिंग, प्रॉपर्टीज और ब्रांड पार्टनरशिप्स से आती है, जिन्हें वे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए प्रमोट करती हैं, जहां उनके 424 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर अपनी पॉपुलैरिटी से सेलेना ने फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (638 मिलियन) और लियोनेल मेस्सी (504 मिलियन) के बाद सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले तीसरे शख्स के तौर पर जगह बनाई है. इसी वजह से इन्हें प्यूमा के साथ 30 मिलियन डॉलर का बड़ा विज्ञापन डील मिला और कोच के साथ भी 10 मिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ है. 

सेलेना गोमेज की रेयर ब्यूटी लाइन

5/6
सेलेना गोमेज की रेयर ब्यूटी लाइन

सेलेना के फैंस की बढ़ती संख्या ने उनकी रेयर ब्यूटी लाइन को भी काफी फायदा पहुंचाया है, जिससे वे रिहाना और कार्दशियन के मेकअप ब्रांड्स के बीच आ गई हैं. गोमेज ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने रेयर ब्यूटी के लिए इन्वेस्टर्स से संपर्क किया है और इसके लिए 2 बिलियन डॉलर का असेसमेंट मागा. 2020 में, सेनेला ने बताया था कि उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर है और एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके किसी भी प्रोजेक्ट में एक सोशल और मेंटल हेल्थ की पहल होनी चाहिए. 

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी शुरुआत

6/6
चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी शुरुआत

सेनेला ने मेंटल हेल्थ सर्विसेज के लिए 100 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए रेयर इम्पैक्ट फंड की शुरुआत की है. बता दें, सेलेना गोमेज ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. वे एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ एक शानदार एक्ट्रेस भी हैं, जो अब तक कई फिल्मों, टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. सेलेना अक्सर अपने लाइव कॉन्सर्ट करती रहती हैं. इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपने खास पलों को शेयर करती रहती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़