Advertisement
photoDetails1hindi

Surya Grahan 2024: इन 5 राशि वालों की खुशियों पर लग सकता है 'ग्रहण', इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण

Lunar Eclipse 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. 25 मार्च को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने के बाद चैत्र अमावस्या पर साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में 5 राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. 

 

सूर्य ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

1/6
सूर्य ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

फाल्गुन पूर्णिमा पर साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने के बाद अब चैत्र अमावस्या पर साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. बता दें कि साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल चैत्र अमावस्या के दिन लगेगा. 9 अप्रैल से मां दुर्गा के नवरात्रि का आरंभ हो रहा है. सूर्य  ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप से देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन 5 राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के जीवन उतार-चढ़ाव लाने वाला है. इस दौरान इस राशि के लोगों को करियर से जुड़ी हुई घटनाओं का सामना करना होगा. वहीं, कारोबार में कोई डील नहीं होगी. इसका प्रभाव सीधा आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलेगा. 

वृश्चिक राशि

3/6
वृश्चिक राशि

बता दें कि 8 अप्रैल को लगने वाले सूर्य ग्रहण का प्रभाव वृश्चिक राशि वालों की लव लाइफ और पारिवारिक जीवन पर देखने को मिलेगा. आपसी सामंजस्य की वजह से आपका रुका हुआ धन वापस नहीं मिलेगा. वहीं, व्यक्ति को दांपत्य जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. पार्टनर के साथ नोक-झोंक हो सकती है. 

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

सूर्य ग्रहण का प्रभाव कन्या राशि के जेब पर साफ देखने को मिलेगा. इस दौरान कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. कारोबार में भारी नुकसान होगा. वहीं, किसी बात को लेकर बड़ा बवाल हो सकता है. सेहत संबंधी परेशानियां भी बनी रहेगी. 

कुंभ राशि

5/6
कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के पहले सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि वालों पर भी देखने को मिलेगा. अशुभ प्रभावों की वजह से करियर में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में सहकर्मियों से लड़ाई हो सकती है. परिवार में मतभेद हो सकता है. 

धनु राशि

6/6
धनु राशि

इन राशि वालों के जीवन पर सूर्य ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव से उथल-पुथल मचने वाली है. निवेश किया हुआ पैसा डूब सकता है. इस अवधि में कारोबार में घाटा हो सकता है. घर-परिवार और रिश्तेदारों में वाद-विवाद हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)             

ट्रेन्डिंग फोटोज़