Advertisement
trendingPhotos2153644
photoDetails1hindi

Shukra Gochar 2024: गुरु की राशि में 'धन के देवता' इन 5 राशियों पर होंगे मेहरबान, करियर में मिलेगी बेहिसाब तरक्की

Venus Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि मार्च के आखिर में शुक्र गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर जाएंगे, ऐसे में किन राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं, जानें. 

 

मीन राशि में शुक्र का प्रवेश

1/6
मीन राशि में शुक्र का प्रवेश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को धन, वैभव, सुख-समृद्धि, भोग-विलास और प्रेम का कारक ग्रह माना गया है. कुंडली में इस ग्रह के मजबूत होने पर व्यक्ति आलीशान जिंदगी जीता है. बता दें शुक्र 31 मार्च, रविवार के दिन गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र का मीन राशि में प्रवेश शाम को 4 बजकर 31 मिनट पर होगा. ऐसे में राहु और शुक्र की युति हो रही है, जो कि 24 अप्रैल तक रहेगी. ऐसे में जानते हैं इन दोनों की युति का सकारात्मक प्रभाव किन राशि वालों को मिलेगा. 

सिंह राशि

2/6
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह के मीन में प्रवेश करने से इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. इस समय धन प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं. शुक्र के गोचर करते ही लोगों को अचानक कहीं से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. वहीं, अगर शेयर बाजार या किसी अन्य योजना में पैसे निवेश किए हैं, तो उसमें भी जबरदस्त लाभ होगा.  बिजनेस वालों के लिए भी ये लाभ का समय. इस समय कोई डील मिल सकती है. कार्यक्षेत्र खासकर से नौकरीपेशा लोग अपनी सूझ-बूझ से काम करेंगे. आपको कामयाबी जरूर मिलेगी. 

कर्क राशि

3/6
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों को इस समय यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जिसमें उन्हें बिजनेस से जुड़ी कोई डील मिल सकती है. अपनी सूझबूझ से आपको इस समय कई अवसरों की प्राप्ति होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस अवधि में कार्यक्षेत्र में आपको कई नए अवसर दिख रहे हैं. जो लोग लंबे समय से नौकरी लगने का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी मिल सकती है.

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

इस समय नौकरीपेशा लोगों को खास लाभ होने वाला है. आपको इस समय नई नौकरी मिल सकती है. साथ ही, इस समय कुछ लोगों को मेहनत का फल मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलेगा.  इस समय आपके पद में बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही, अच्छा इंक्रीमेंट भी मिलेगा. इसके अलावा, बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी शुक्र गोचर सकारात्मक परिणाम लाने वाला है.  इस दौरान आपको बिजनेस में कई नई डील मिलेंगी. बिजनेस की योजना बना रहे लोगों को भी इस समय कामयाबी मिलेगी. 

वृश्चिक राशि

5/6
वृश्चिक राशि

शुक्र गोचर के दौरान वृश्चिक राशि के लोगों मनचाही नौकरी मिल सकती है. लेकिन शुक्र का मीन राशि में गोचर आपकी यह इच्छा भी पूरी करेगा.  नौकरी में कई तरह के ऑफर आएंगे, जिसके बाद आपतो मनमुताबित अच्छी सैलरी मिलेगी. आमदनी में वृद्धि होगी. इसके अलावा नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे लोगों को नई नौकरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को इस समय कई नई डील मिल सकती है. बिजनेस में पार्टनरशिप होने से आपको कोई बड़ा फायदा होगा.  

मीन राशि

6/6
मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के लोगों की इस समय आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. खासतौर से अगर आपने किसी से पैसे उधार लिए हैं, तो उस आमजनी तो वे उधार जल्दी चुका पाएंगे. इस समय कोई पॉलिसी ले सकते हैं या फिर किसी योजना में निवेश कर सकते हैं. जिसका लाभ आपको आगे भविष्य में मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगा. इस दौरान बस इस बात का ध्यान रखें कि आपको मेहनत के अनुसार ही फल मिलेगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़