Advertisement
trendingPhotos1883372
photoDetails1hindi

Pitru Paksha: पितृ पक्ष में इन संकेतों से पता चलता है आसपास हैं पितर, जरूर करें ये उपाय

Pitru Paksha Start 2023: पितरों को प्रसन्न करने का समय पितृ पक्ष कहलाता है. इस दौरान तर्पण, श्राद्ध और पिंडदान करके उनको खुश रखने की कोशिश की जाती है. ऐसी मान्यता है कि पितृ पक्ष के दौरान अगर पितरों को प्रसन्न कर लिया जाए तो घर में सुख-शांति और समृद्धि बरकरार रहती है और पितृ दोष से भी मुक्ति मिलती है. इस बार पितृ पक्ष की शुरुआत 29 सितंबर से हो रही है, जो 14 अक्टूबर तक चलेंगे. इस दौरान अगर आपको इनमें से कुछ संकेत मिले या दिखाई दें तो समझ लेना की पितर आसपास ही मौजूद हो सकते हैं. 

पीपल का पेड़

1/5
पीपल का पेड़

घर में अचानक पीपल का पेड़ निकलकर आना पितरों के आसपास मौजूद होने का संकेत होता है. ऐसे में पितृ दोष से मुक्ति के लिए उपाय करने चाहिए.

चीटियां

2/5
चीटियां

पितृ पक्ष के दौरान घर में बहुत-सी लाल चीटियां दिखाई दें तो पितरों की मौजूदगी का संकेत हो सकता है. ऐसे में चीटियों को आटा खिलाना चाहिए.

तुलसी

3/5
तुलसी

श्राद्ध पक्ष के दौरान अगर घर में लगी तुलसी अचानक सुखने लगे तो हो सकता है कि आसपास पितर मौजूद हों. ऐसे में पितरों की शांति के लिए उपाय करने चाहिए.

काला कुत्ता

4/5
काला कुत्ता

इस दौरान घर के आसपास अचानक से काला कुत्ता दिखाई दे तो आसपास पितरों की मौजूदगी का संकेत हो सकता है. इसको शुभ माना जाता है.

कौआ

5/5
कौआ

पितृ पक्ष के दौरान घर में आसपास कौआ दिखाई दे और आपका दिया भोजन ग्रहण करे तो ये भी पितरों के आसपास मौजूद होने का संकेत होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़