Advertisement
photoDetails1hindi

Shaista Parveen: कौन है पूर्वांचल की लेडी डॉन शाइस्ता परवीन? जो आज तक पकड़ में नहीं आई, 13 महीने से पुलिस खाक छान रही

Shaista Parveen Atiq Ahmed Wife: 13 महीने पूरे होने वाले हैं लेकिन अब तक पूर्वांचल की लेडी डॉन शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) की कोई खोज-खबर नहीं है. जिस यूपी पुलिस (UP Police) के खौफ से अपराधियों के कांपने के दावे किए जाते हैं वह अब तक लेडी डॉन शाइस्ता परवीन को पकड़ नहीं पाई है. पिछले साल फरवरी महीने में उमेश पाल की हत्या (Umesh Pal Murder) के बाद से शाइस्ता परवीन फरार है. उसके साथ गुड्डू मुस्लिम और जैनब के होने के दावे भी किए जाते हैं. लेकिन अभी तक शाइस्ता परवीन का पता नहीं मालूम चल पाया है. ऐसा लगने लगा है कि जैसे शाइस्ता परवीन पुलिस से एक कदम आगे है. पिछले 1 साल में इनपुट के आधार पर पुलिस ने तमाम जगहों पर छापेमारी की लेकिन शाइस्ता परवीन का कोई सुराग नहीं मिला. आइए जानते हैं कि शाइस्ता परवीन कौन है? उसने क्या गुनाह किया है और उसे पूर्वांचल की लेडी डॉन क्यों कहा जाता है?

1/5

दरअसल, देर रात शाइस्ता परवीन के प्रयागराज पहुंचने का इनपुट मिला था. ये भी खबर थी कि उसके साथ जैनब भी थी. जैसे ही शाइस्ता और जैनब के प्रयागराज पहुंचने का इनपुट मिला, पुलिस टीम ने माफिया अतीक अहमद के करीबियों के घर सर्च ऑपरेशन चलाया. देर रात तक पुलिस ने शहर के चकिया और हटवा गांव में तलाशी ली. चकिया में अतीक अहमद के करीबियों के घरों की पुलिस ने छापेमारी की. लेकिन मिला कुछ नहीं.

2/5

इतना ही नहीं पुलिस ने चकिया आने-जाने वाली सभी गाड़ियों की भी तलाशी ली. हालांकि, देर तक चली छापेमारी के बाद भी दोनों का कोई पता नहीं चल सका. शाइस्ता परवीन और जैनब, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार हैं. शाइस्ता परवीन और जैनब का माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला. अब जान लेते हैं कि शाइस्ता परवीन कौन हैं और वह किस केस में वांटेड है.

3/5

जान लें कि शाइस्ता परवीन, पूर्वांचल के माफिया रहे अतीक अहमद की पत्नी है. अतीक अहमद पूर्वांचल का बाहुबली था. वह अपने आपको पूर्वांचल का डॉन मानता था. अतीक अहमद पर दर्जनों फिरौती, मर्डर, किडनैपिंग, मारपीट, जमीन कब्जा करने और अवैध वसूली के मामले थे. इसी तरह शाइस्ता परवीन का भी नाम उमेश पाल मर्डर की साजिश से जुड़ा. आरोप है कि उमेश पाल पर हमले से पहले वह अतीक के गुर्गों से मिली थी. साजिश का हिस्सा थी. अतीक अहमद और शाइस्ता परवीन के कारनामों की वजह से उसे पूर्वांचल की ले़डी डॉन कहा जाने लगा.

4/5

गौरतलब है कि यूपी पुलिस को शाइस्ता परवीन की तलाश 24 फरवरी, 2023 को हुए उमेश पाल मर्डर केस के बाद से है. उमेश पाल, विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह थे. उनपर प्रयागराज में गोलियां बरसाई गई थीं. इसके अलावा बम से भी हमला किया गया था. इस घटना के सीसीटीवी वीडियो में अतीक अहमद और शाइस्ता परवीन का बेटा असद भी गोलियां चलाता दिखा था. जिसे एनकाउंटर में मारा जा चुका है. लेकिन बेटे के मरने पर भी शाइस्ता परवीन सामने नहीं आई थी.

5/5

असद को दफन किए जाने के लिए अगले ही दिन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की भी हत्या कर दी गई थी जब उन दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया था. कयास लगाए जा रहे थे कि अतीक अहमद के जनाजे में शाइस्ता परवीन जरूर आएगी. लेकिन शाइस्ता परवीन तब भी सामने नहीं आई. और अब तक पुलिस शाइस्ता परवीन को नहीं ढूंढ पाई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़