Advertisement
photoDetails1hindi

Share Market: इन दो कंपनियों पर सेबी का फैसला, IPO के लिए हुआ कुछ ऐसा

SEBI: शेयर बाजार में लगातार नए आईपीओ देखने को मिल रहे हैं. अब बाजार में जल्द ही दो नए आईपीओ भी आने वाले हैं. इन आईपीओ के जरिए कंपनियों की ओर से करोड़ों रुपयों का फंड जुटाए जाने की उम्मीद है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

1/5

IPO in Share Market: देश लगातार प्रगति कर रहा है और देश का शेयर बाजार भी लगातार उछाल दिखा रहा है. हाल ही में शेयर बाजार की ओर से ऑल टाइम हाई लगाया गया था. सेंसेक्स ने जहां 67900 के पार अपना ऑल टाइम हाई लगाया है, वहीं निफ्टी ने 20200 के पार अपना ऑल टाइम हाई लगाया. इस बीच शेयर बाजार में लगातार नए आईपीओ भी आ रहे हैं.

2/5

शेयर बाजार में लगातार नए आईपीओ आ रहे हैं, लिस्ट हो रहे हैं और धूम मचा रहे हैं. देश की पुरानी और नई कंपनियों में आईपीओ को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और कंपनियां जल्द से जल्द शेयर बाजार में लिस्ट भी होना चाहती हैं. वहीं अब सेबी की ओर से दो कंपनियों को आईपीओ के लिए मंजूरी दी है.

3/5

क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड को सेबी की ओर से आईपीओ लाने की मंजूरी मिल गई है. अब जल्दी कंपनी अपना आईपीओ लाकर पैसे जुटा सकती है. क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड के पास डेनिम ब्रांड मुफ्ती का स्वामित्व है. इसके अलावा सेबी की ओर से एक और आईपीओ को मंजूरी दी गई है.

4/5

इसके अलावा अहमदाबाद स्थित आभूषण कंपनी आरबीजेड ज्वैलर्स लिमिटेड को भी पूंजी बाजार नियामक सेबी से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए धन जुटाने की मंजूरी मिल गई है. ऐसे में अब आरबीजेड ज्वैलर्स लिमिटेड भी अपना आईपीओ लेकर जल्द आने वाली है.

5/5

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आरबीजेड ज्वैलर्स और क्रेडो ब्रांड्स को क्रमशः 28 सितंबर और छह अक्टूबर को सेबी से अवलोकन पत्र मिले. दोनों ने जून और जुलाई में सेबी के पास इस संबंध में दस्तावेज दाखिल किए थे. सेबी की भाषा में उसके अवलोकन का तात्पर्य आरंभिक शेयर बिक्री शुरू करने के लिए उसकी मंजूरी से है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़