Advertisement
trendingPhotos1975700
photoDetails1hindi

भगवान राम की सौगंध,अगर किसी ने जुर्रत की तो... देखिए यूपी पुलिस की तैयारी

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य जोर शोर से चल रहा है, वो तारीख भी आ गई है जब मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. भव्य मंदिर की सुरक्षा में कोई कोर कसर ना रह जाए इसके लिए यूपी पुलिस भी तैयारी में जुट गई. पुलिस उन हथियारों से लैस होगी जिन्हें देख किसी भी असामाजिक तत्वों या संगठनों की हिम्मत भी पस्त पड़ जाएगी. एक से बढ़ कर एक घातक हथियारों के जरिए उन ताकतों को पस्त करने की तैयारी है जो मंदिर की तरफ आंख उठाने की जुर्रत करेंगे.

परिंदा पर ना मार पाए

1/7
परिंदा पर ना मार पाए

राम मंदिर की सुरक्षा के लिए जहां हाई टेक ड्रोन काम करेंगे. वहीं अत्याधुनिक हथियारों के जरिए किसी भी नापाक मंसूबों को ध्वस्त करने के लिए यूपी एटीएस पूरी तरह तैयार है. 

स्नाइपर मॉड

2/7
स्नाइपर मॉड

स्नाइपर मॉड के जरिए कम से कम एक किमी वाले टारगेट पर सटीक निशाना साधा जा सकता है, हालांकि इससे 1.5 किमी दूर किसी भी दुश्मन को मारा जा सकता है. इस स्नाइपर का व्यास 14 एमएम और लंबाई 93 एमएम के करीब होती है. 

लॉग 7.62

3/7
लॉग 7.62

इस हथियार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें कम समय में अधिक संख्या में गोली लोड हो सकती हैं. यह सेमी ऑटोमेटिक है और इस हथियार के जरिए 200 गज के दायरे में टारगेट पर अचूक निशाना साधा जा सकता है. 

कॉर्नर शॉट रायफल

4/7
कॉर्नर शॉट रायफल

कॉर्नर शॉट रायफल को इजरायल ने विकसित किया है. गोलन हाइट्स पर इसका बेहतर इस्तेमाल किया गया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके जरिए किसी भी दिशा में दुश्मन का मुकाबला किया जा सकता है. आप हथियार से बिना दूर इसे किसी भी दिशा में आसानी से घुमा सकते हैं.

ए के 47

5/7
ए के 47

ए के 47 के बेहतर इस्तेमाल से हम सब वाकिफ हैं. इसके जरिए 300 मीटर तक अचूक निशाना साधा जा सकता है. अगर यह हथियार किसी बेहतरीन शूटर के हाथ में होती है तो 800 मीटर तक निशाना लगाया जा सकता है. इसमें ग्रेनेड लांचर को भी जोड़ सकते हैं. इसके साथ ही 6 हजार से 15 हजार राउंड तक फायरिंग की जा सकती है.

क्या है 51 मोर्टार

6/7
क्या है 51 मोर्टार

51 मोर्टार के जरिए एक किमी से अधिक दूरी पर स्थिति टारगेट पर निशाना साधा जा सकता है. इसे 30 साल तक सुरक्षित भी रख सकते हैं. नक्सल और आतंकवाद प्रभावित इलाकों में इसका बेहतल इस्तेमाल किया गया है. इसे पैदल सैनिक या पुलिस वाला अपने कंधे पर इसे रखकर निगहबानी कर सकता है.

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा

7/7
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख तय हो चुकी है.22 जनवरी को दोपहर 12.20 पर अभिजीत मुहूर्त मृगशिरा नक्षण में पीएम मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. आयोजन को कुल चार चरणों में बांटा गया है, तीसरे चरण में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़