Advertisement
trendingPhotos1943912
photoDetails1hindi

Nostradamus: साल 2024 में मचेगा दुनिया में हाहाकार, नास्त्रेदमस ने सैकडों साल पहले की ये भविष्यवाणी

Nostradamus Predictions 2024: दुनिया में कई ऐसे भविष्यवक्ता, दार्शनिक रहे हैं, जिनकी भविष्यवाणी सही साबित हो चुकी हैं. फ्रांसीसी दार्शनिक नास्त्रेदमस भी इन्हीं लोगों में से एक हैं. साल 2024 आने में महज कुछ महीने बाकी हैं. ऐसे में सब ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि नव वर्ष उनके लिए या देश व दुनिया के लिए कैसा रहेगा. नास्त्रेदमस ने आज से सैकड़ों साल पहले साल 2024 के लिए भविष्यवाणियां की थी. उनकी ये बातें अगर सच साबित हुईं तो आने वाला साल दुनिया के लिए सही नहीं रहने वाला है. 

भविष्यवाणी

1/5
भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस जर्मनी में हिटलर के उदय से लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की गोली मारकर हत्या समेत 100 लोगों के लिए भविष्यवाणी कर चुके हैं. वह अपनी कविताओं के माध्यम से भविष्यवाणियां करते थे. दुनियाभर के लोग उनकी कविताओं को डिकोड कर भविष्यवाणियों को सबके सामने लाते हैं.

राष्ट्रपति चुनाव

2/5
राष्ट्रपति चुनाव

2024 के लिए नासत्रेदमस की भविष्यवाणियां चिंता पैदा कर रही हैं. उनकी भविष्यवाणियों के अनुसार, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2024 में अस्थिरता आ सकती है और यहां गृह युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

 

युद्ध

3/5
युद्ध

नास्त्रेदमस के अनुसार, नये साल में अमेरिका और चीन के बीच युद्ध हो सकता है. उन्होंने अपने कविता में कहा है कि 'लाल शत्रु भय से पीला हो जाएगा, महान महासागर में भय होगा.' कई लोग लाल शत्रु को कम्युनिस्ट चीन के तौर पर मानते हैं.

न्यूक्लियर धमाका

4/5
न्यूक्लियर धमाका

नास्त्रेदमस ने अपने किताब में लिखते हुए चेतावनी देते हैं कि साल 2024 में न्यूक्लियर धमाका होगा, जो जलवायु पर गहरा असर डालेगा.

 

जलवायु परिवर्तन

5/5
जलवायु परिवर्तन

नास्त्रेदमस का कहना है कि साल 2024 में काफी अधिक जलवायु परिवर्तन होगा और धरती पहले की अपेक्षा ज्यादा गर्म हो जाएगी. इस साल हीटवेव की स्थिति अधिक रह सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़